भारत की शर्मनाक हार के बाद cricket World Cup Super League टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए भारत की स्थिति

दूसरे वनडे में जीत का फायदा इंग्लैंड को आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के अंक तालिका में हुआ है। सातवें स्थान से इंग्लिश टीम सीधा टॉप पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम इस हार के बाद पाकिस्तान से भी नीचे आठवें स्थान पर मौजूद है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 11:30 AM (IST)
भारत की शर्मनाक हार के बाद cricket World Cup Super League टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए भारत की स्थिति
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। शुक्रवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 337 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर सीरीज में बराबरी की। इस जीत का फायदा उसे आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के अंक तालिका में हुआ है। सातवें स्थान से इंग्लिश टीम सीधा टॉप पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम इस हार के बाद पाकिस्तान से भी नीचे आठवें स्थान पर मौजूद है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग का तरह हो रही है। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में जगह बनाने के लिए टीमों को इसमें अपनी स्थिति बेहतर बनाए रखने की जरूरत होगी। मेजबान भारत के साथ इस टेबल में टॉप की सात टीमों को टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिलेगा। मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में हराकर इस टेबल में टॉप पोजिशन हासिल किया है।

World Cup Super League टेबल की स्थिति

इस वक्त पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम है जिसने 8 मैच खेलकर चार जीत हासिल करते हुए 40 अंक हासिल किए हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 6 मैच खेलने के बाद 4 जीत से कुल 40 अंक जुटाए हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 3 मैच खेलकर सभी में जीत दर्ज कर 30 अंक हासिल किए हैं। अफगानिस्तान की टीम के पास 30 अंक है और वह चौथे नंबर पर है।

England have topped the @cricketworldcup Super League table after their win in the second #INDvENG ODI 🌟

Check out the standings ➡️ https://t.co/oLRJQwKQbl" rel="nofollow pic.twitter.com/FtVZssphkR

— ICC (@ICC) March 27, 2021

इस लिस्ट में बांग्लादेश की टीम पांचवें जबकि वेस्टइंडीज छठे नंबर पर काबिज है। पाकिस्तान की टीम ने अब तक कुल 3 मैच खेलकर 2 में जीत हासिल की है और 20 अंकों के साथ वह सातवें स्थान पर है। भारत ने 5 मैच खेलने के बाद 2 जीत और एक पनाल्टी अंक काटे जाने की वजह से आठवें नंबर पर है। जिम्बाब्वे और आयरलैंड क्रमश: 9वें और 10वें स्थान पर है।

chat bot
आपका साथी