इंग्लैंड की टीम करेगी श्रीलंका का दौरा, 2020 में खेलेगी दो टेस्ट मैचों की सीरीज

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लिश टीम अगले साल श्रीलंका का दौरा करेगी। यह मुकाबले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Oct 2019 02:27 PM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 02:27 PM (IST)
इंग्लैंड की टीम करेगी श्रीलंका का दौरा, 2020 में खेलेगी दो टेस्ट मैचों की सीरीज
इंग्लैंड की टीम करेगी श्रीलंका का दौरा, 2020 में खेलेगी दो टेस्ट मैचों की सीरीज

लंदन, आईएएनएस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले साल मार्च में श्रीलंका का दौरा करेगी। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लिश टीम श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलने जाएगा। यह मुकाबले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे। आईसीसी की रिपोर्ट से मुताबिक इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच यह टेस्ट सीरीज 19 मार्च से शुरू होगी।

अगले साल श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है। श्रीलंका का दौरा करने वाली इंग्लैंड की टीम गॉल और कोलंबो में मेजबान टीम के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तरह दोनों मुकाबले खेलेगी।

इन दो टेस्ट मैचों से पहले इंग्लैंड की टीम श्रीलंका बोर्ड एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टस मैच खेलेगी। इसके बाद इसी टीम के खिलाफ 12 से 15 मार्च को कोलंबो में चार दिवसीय मैच भी खेलेगी।

पिछले साल नवंबर में खेली गई सीरीज में इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था। 6 से 9 नवंबर तक चले पहला मैच इंग्लैंड ने 211 रन की बड़ी जीत हासिल की थी।

इसके बाद पल्लेकल में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भी इंग्लैंड ने श्रीलंका को 57 रन से हराया था। यह मैच 14 से 18 नवंबर तक खेला गया था। सीरीज का तीसरे और आखिरी मुकाबले में इंग्लिश टीम ने मेजबान श्रीलंका को 42 रन से मात दी थी।

भारत प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज

इस वक्त टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम 240 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। भारत ने वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में एकतरफा जीत हासिल की थी। वेस्टइंडीज को भारत ने 2-0 जबकि साउथ अफ्रीका को 3-0 से हराया था। श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम 60-60 अंक लेकर दूसरे और तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम 56-56 अंकों के साथ चौथे और पांचवें नंबर पर है।  

chat bot
आपका साथी