इस भारतीय के लिए विश्व कप सेमीफाइनल से पहले रखा गया मौन, न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दिखाया सम्मान

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों सेमीफाइनल से पहले भारतीय पिच क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा। अबू धाबी के जिस मैदान को पहला सेमीफाइनल आयोजन कराने का जिम्मेदारी मिली उसकी पिच की देख रेख मोहन के जिम्मे था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 09:30 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 09:30 PM (IST)
इस भारतीय के लिए विश्व कप सेमीफाइनल से पहले रखा गया मौन, न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दिखाया सम्मान
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप अब समापन की तरफ बढ़ रहा है। बुधवार को टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना पूर्व चैंपियन इंग्लैंड के साथ हुआ। इस मैच से ठीक पहले दोनों ही टीम के खिलाड़ियों भारतीय पिच क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा। अबू धाबी के जिस मैदान को पहला सेमीफाइनल आयोजन कराने का जिम्मेदारी मिली उसकी पिच की देख रेख मोहन के जिम्मे था।

भारत के उत्तराखंड से मोहन यूएई में पिच क्यूरेटर की जिम्मेदारी उठाने से पहले मोहाली के दिग्गज पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह के साथ काम कर चुके थे। उत्तराखंड से मोहन यूएई अपने काम के लगाव की वजह से पहुंचे। टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच के दौरान दोनों टीम के खिलाड़ियों ने एक मिनट का मौन रखा।

The ICC and Abu Dhabi Cricket send their condolences to Mohan Singh's family.https://t.co/13RKNXtWlO

— ICC (@ICC) November 7, 2021

पिछले रविवार को न्यूजीलैंड और अपगानिस्तान के बीच खेले गए मैच से पहले मोहन की निधन हुआ था। अबू धाबी क्रिकेट, ग्राउंड स्टाफ और मोहन के परिवार की गुजारिश के बाद इस मैच को जारी रखने का फैसला लिया गया था। आइसीसी की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया, हम इस बात से बेहद दुखी हैं, हमारी संवेदना और दुआएं उनके परिवार और दोस्तों अबू धाबी क्रिकेट और इससे जुड़े सभी लोगों के साथ है।

मोहन ने साल 2000 में यूएई की तरफ रुख किया था। इससे पहले उन्होंने बीसीसीआइ के जाने माने पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह के साथ मोहाली में काम किया था। दलजीत को जब मोहन के निधन की खबर मिली तो वह शोक में डूब गए। उन्होंने कहा, वह जब मेरे पास आए तो बेहद प्रतिभाशाली लड़के थे। एक ऐसे शख्स जो बहुत ज्यादा टैलेंटेड और कड़ी मेहनत करने वाले थे। वह गढ़वाल से मेरे पास आए थे और परिवार से काफी ज्यादा प्यार करते थे।

chat bot
आपका साथी