डीन एल्गर ने रचा इतिहास, दिग्गज बल्लेबाजों के समूह में शामिल

दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इतिहास रच दिया। एल्गर ने द. अफ्रीका की पहली पारी मैं बैट कैरी किया। एल्गर पदार्पण टेस्ट में 'पेयर' (दोनों पारियों में शून्य) बनाने

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2015 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2015 11:43 AM (IST)
डीन एल्गर ने रचा इतिहास, दिग्गज बल्लेबाजों के समूह में शामिल

डरबन। दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इतिहास रच दिया। एल्गर ने द. अफ्रीका की पहली पारी मैं बैट कैरी किया।

एल्गर पदार्पण टेस्ट में 'पेयर' (दोनों पारियों में शून्य) बनाने और आगे चलकर किसी टेस्ट पारी में बैट कैरी (ओपनिंग कर अंत तक आउट नहीं होना) करने वाले बल्लेबाजों के विशिष्ट समूह में शामिल हो गए। एल्गर इसी के साथ ग्राहम गूच (इंग्लैंड), सईद अनवर (पाकिस्तान) और मर्वन अत्तापत्तू (श्रीलंका) के उस समूह में शामिल हुए, जिसमें बल्लेबाजों ने पदार्पण टेस्ट में पेयर और फिर आगे चलकर बैट कैरी किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में एल्गर ने द. अफ्रीका की पहली पारी में बैट कैरी किया। इंग्लैंड के पहली पारी के 303 रनों के जवाब में द. अफ्रीका की पहली पारी 81.4 ओवरों में 214 रनों पर समाप्त हुई। घरेलू टीम की तरफ से ओपनिंग करने उतरे एल्गर ने 246 गेंदों का सामना कर 8 चौकों व 1 छक्के की मदद से 118 रन बनाए और वे अंत तक नाबाद रहे।

एल्गर के लिए टेस्ट करियर की शुरुआत बहुत निराशाजनक रही थी, जब उन्होंने 30 नवंबर से 3 दिसंबर 2012 तक पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले पदार्पण टेस्ट मैच में 'पेयर' बनाया था। वे इस टेस्ट की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए थे। एल्गर ने अपने 22वें टेस्ट मैच में यह विशिष्ट उपलब्धि हासिल की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी