भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच इस मैदान पर खेला जा सकता है !

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच इस मैदान पर खेला जा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 Dec 2017 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 14 Dec 2017 01:00 AM (IST)
भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच इस मैदान पर खेला जा सकता है !
भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच इस मैदान पर खेला जा सकता है !

नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा सकता है। मिड डे के मुताबिक फरवरी या मार्च 2018 में भारत और अफगानिस्तान के बीच ये टेस्ट मैच खेला जा सकता है। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ईडन गार्डन में मैच कराने को लेकर समझौता करने के करीब हैं। आपको बता दें कि सोमवार को बीसीसीआइ ने घोषणा की थी कि अफगानिस्तान अपना पहला टेस्ट मैच भारत के साथ खेलेगा। 

इसी वर्ष आइसीसी ने अफगानिस्तान और आयरलैंड को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा दिया था। खबरों के मुताबिक आयरलैंड की टीम अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच मई 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकती है। अफगानिस्तान के लिए भारत दूसरे घरेलू मैदान की तरह है। सुरक्षा कारणों की वजह से अफगान टीम अपने सभी घरेलू मैच भारत में खेलती है। ग्रेटर नोएडा का शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स अफगानिस्तान टीम का घरेलू मैदान है। बीसीसीआइ यहां पर भी पहले टेेस्ट मैच का आयोजन करा सकती थी लेकिन कठिक भ्रष्टाचार के आरोप में बीसीसीआइ ने इस वेन्य पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है। इसके वजह से अफगानिस्तान के साथ भारतीय टीम कोलकाता में टेस्ट मैच खेलेगी। 

भारतीय टीम को जनवरी से लेकर फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। वहीं जुलाई में उसे इंग्लैंड का भी दौरा करना है। बीच में इंडियन प्रीमियर लीग के मैच होंगे, इसलिए अफगानिस्तान के साथ फरवरी-मार्च में ही मैच कराए जाने की संभावना ज्यादा है। अगर अफगानिस्तान की टीम भारत के साथ टेस्ट मैच खेलती है तो पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बाद भारत के खिलाफ पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने वाली वो चौथी टीम बन जाएगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी