विकेट पर लगी गेंद, फिर भी आउट नहीं हुआ यह बल्लेबाज

आयरलैंड व संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच मैच के दौरान खिलाड़ी व मैच देख रहे दर्शक उस समय हैरान हो गए, जब यूएई के मध्यम तेज गेंदबाज की गेंद विकेट पर लगी लेकिन आयरलैंड के एड जोएस आउट नहीं हुए।

By Sachin kEdited By: Publish:Wed, 25 Feb 2015 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 25 Feb 2015 11:41 PM (IST)
विकेट पर लगी गेंद, फिर भी आउट नहीं हुआ यह बल्लेबाज

ब्रिसबेन। आयरलैंड व संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच मैच के दौरान खिलाड़ी व मैच देख रहे दर्शक उस समय हैरान हो गए, जब यूएई के मध्यम तेज गेंदबाज की गेंद विकेट पर लगी लेकिन आयरलैंड के एड जोएस आउट नहीं हुए।

हुआ यह था कि आयरलैंड की पारी के 11वें ओवर में यूएई के अमजद जावेद ने जोएस को यॉर्कर गेंद डाली जिस पर जोएस चूके और गेंद ऑफ स्टंप से टकराती हुई चली गई। गेंद जैसे ही स्टंप पर लगी, बेल्स स्टंप्स के ऊपर ग्रुव्ह पर से हवा में उठी, लेकिन फिर आश्चर्यजनक ढंग से नीचे गिरने की बजाए वापस जगह पर पहुंच गई। यू

एई के खिलाड़ी खुशी मनाने लग गए थे, जब जोएस ने पलटकर देखा तो वे भी बेल्स को वापस जगह पर पहुंचते हुए देखकर दंग रह गए। स्पिनर्स की गेंद पर इस तरह की बात होती रहती है, लेकिन मध्यम तेज गेंदबाज की गेंद पर लगने के बाद इस तरह गिल्ली (बेल्स) को वापस स्टंप्स पर रूके रहते हुए देखना हैरतअंगेज था।

उस समय जोएस 16 रन बनाकर खेल रहे थे और बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश टीम का स्कोर 1 विकेट पर 35 रन था।

जोएस काफी भाग्यशाली थे, वे दो बार रन आउट होते-होते बचे। इसके अलावा मौहम्मद तौकिर ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर जोएस का अपनी ही गेंद पर रिटर्न कैच छोड़ा। जोएस इन जीवनदानों का ज्यादा लाभ नहीं उठा पाए और 37 रन बनाकर जावेद के शिकार बने।

संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी