टीम में अंदरूनी विवाद की खबरें बकवास

टीम इंडिया दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने मीडिया की उन खबरों को बकवास करार दिया है, जिनके मुताबिक टीम इंडिया में अंदरूनी विवाद चल रहा है और इसी के चलते टीम के प्रदर्शन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। साथ ही दीवार को मौजूदा आस्ट्रेलियाई दौर की हकीकत सोने नहीं दे रही है। इसका कारण है पिछले साल का इंग्लैंड दौरा जहां टीम इंडिया की शुरुआत ठीक इसी तरह से हुई थी, नतीजतन भारत को 0-4 से वाइटवाश झेलना पड़ा था।

By Edited By: Publish:Wed, 11 Jan 2012 03:27 PM (IST) Updated:Wed, 11 Jan 2012 03:27 PM (IST)
टीम में अंदरूनी विवाद की खबरें बकवास

पर्थ। टीम इंडिया दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने मीडिया की उन खबरों को बकवास करार दिया है, जिनके मुताबिक टीम इंडिया में अंदरूनी विवाद चल रहा है और इसी के चलते टीम के प्रदर्शन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। साथ ही दीवार को मौजूदा आस्ट्रेलियाई दौर की हकीकत सोने नहीं दे रही है। इसका कारण है पिछले साल का इंग्लैंड दौरा जहां टीम इंडिया की शुरुआत ठीक इसी तरह से हुई थी, नतीजतन भारत को 0-4 से वाइटवाश झेलना पड़ा था।

द्रविड़ ने हाल के सभी विवादों और खासतौर पर टीम के दो खेमों में बंटने जैसी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया। द्रविड़ का मानना है कि यह सभी खबरें हार के बाद हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुकी हैं। ना तो इसमें कोई सच्चाई है और ना ही हमें इन खबरों की परवाह है। द्रविड़ ने अपना डर जाहिर किया है कि कहीं आस्ट्रेलिया दौरे का हाल भी इंग्लैंड दौरे की तरह ना हो जाए जहां टीम इंडिया एक भी मुकाबला जीतने में सफल नहीं हो पाई थी। द्रविड़ ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि इस दौरे का हाल भी इंग्लैंड दौरे की तरह ना हो जाए जहां हम एक भी मुकाबला जीतने में सफल नहीं हो पाए थे। हमें मेलबर्न टेस्ट से हौसला लेना होगा जहां हम ठीक खेले थे। वहीं द्रविड़ ने अपने बार-बार बोल्ड होने की बात पर कहा कि उन्हें लगता है कि यह सिर्फ इत्तफाक ही था क्योंकि सारे ही विकेट एक ही अंदाज में लिए गए थे और अब उनको उम्मीद है कि वह उन कमजोरियों पर काम करके दोबारा ऐसा होने का मौका नहीं देंगे। वीवीएस लक्ष्मण के टीम से बाहर किए जाने पर चल रही चर्चा के विषय में द्रविड़ ने कहा, मुझे नहीं लगता लक्ष्मण को इन बातों से कोई फर्क पड़ता है, वह एक सुलझे हुए खिलाड़ी हैं और जल्द ही वापसी करके अपने आलोचकों को जवाब देंगे।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के महाशतक और उसके चलते उनके ऊपर बन रहे दबाव पर द्रविड़ ने कहा कि सचिन पिछले कई मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर चुके हैं और उनका फार्म भी शानदार चल रहा है ऐसे में उम्मीद है कि वो जल्द ही इस जादुई आंकड़े को छू लेंगे। द्रविड़ ने कहा कि इस दौरे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना आसान नहीं है और हर बल्लेबाज अपनी जान लगाकर खेल रहा है, ऐसे में किसी बल्लेबाज को एक या दो पारी के आधार पर उसके करियर के साथ आंकना सही नहीं होगा, विरोधी टीम के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की है और इससे आप मुंह नहीं मोड़ सकते, मायने यह रखता है कि हम उनका सामना कैसे करते हैं। द्रविड़ ने वाका की पिच के बारे में कहा कि उनको अंदाजा है कि इस पिच पर रफ्तार कैसी होगी और यह कितना खतरनाक साबित हो सकता है लेकिन एक ही पिच दोनों टीमों के लिए होगी जिसके बारे में हम शिकायत नहीं कर सकते।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी