धौनी के इस दिग्गज फैन ने जमकर की उनकी तारीफ

यूं तो टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के आज दुनिया भर में कई दिग्गज कायल हैं लेकिन इन दिग्गजों में एक ऐसा फैन भी है जिन्होंने कहा है कि संन्यास के बाद माही जाहिर तौर पर भारत के सर्वकालिक शीर्ष तीन खिलाडि़यों में से एक गिने जाएंगे। धौनी का यह दिग्गज फैन और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस हैं जिन्होंने माही की जमकर तारीफ की है।

By Edited By: Publish:Sun, 03 Mar 2013 08:55 AM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2013 08:55 AM (IST)
धौनी के इस दिग्गज फैन ने जमकर की उनकी तारीफ

मेलबर्न। यूं तो टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के आज दुनिया भर में कई दिग्गज कायल हैं लेकिन इन दिग्गजों में एक ऐसा फैन भी है जिन्होंने कहा है कि संन्यास के बाद माही जाहिर तौर पर भारत के सर्वकालिक शीर्ष तीन खिलाडि़यों में से एक गिने जाएंगे। धौनी का यह दिग्गज फैन और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस हैं जिन्होंने माही की जमकर तारीफ की है।

जोन्स ने द सिडनी मार्निग हेराल्ड में लिखा, अगर मैं आपसे पूछूं कि सर्वकालिक तीन भारतीय शीर्ष क्रिकेटर कौन हैं, क्या इनमें धौनी शामिल हैं। अगर जवाब नहीं है तो जब वह संन्यास लेंगे तो इस सूची में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, हाल में राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के संन्यास ने धौनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलने का मौका दिया है और उन्होंने दिखाया कि उनकी बल्लेबाजी ही अकेले कुछ महान खिलाडि़यों की बराबरी कर सकती है। यह सही है कि उन्होंने अभी इतने रन नहीं बनाए हैं लेकिन चेन्नई में 224 रन की ऐतिहासिक पारी के बाद धौनी ने कट्टर भारतीय प्रशंसकों के बीच और अधिक सम्मान हासिल कर लिया है। जोंस ने कहा, धौनी के पास सचिन तेंदुलकर, द्रविड़, सुनील गावस्कर या गुंडप्पा विश्वनाथ जैसी तकनीक नहीं है और ना ही विकेट के पीछे उसके पास सैयद किरमानी जैसा कौशल है। बल्लेबाजी की गैरपारंपरिक शैली के बावजूद धौनी के पास हमेशा योजना तैयार रहती है।

इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, माही ने किसी ना किसी मैच में दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों को निशाना बनाया है। उनकी फिटनेस का स्तर शानदार है और विकेटों के बीच दौड़ बेजोड़ है। वह कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक है। जब उनका बल्ला चलता है तो वह मैच का रुख बदल सकता है। पलक झपकते ही सभी चीजें उनके पक्ष में हो जाती हैं और वह विरोधी टीम को मैच से बाहर कर देते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी