गेंद से छेड़छाड़ करने वाले तीनों खिलाड़ियों की हुई टेस्ट में वापसी, एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ एलान

Ashes 2019 एशेज से लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Jul 2019 08:47 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jul 2019 06:15 PM (IST)
गेंद से छेड़छाड़ करने वाले तीनों खिलाड़ियों की हुई टेस्ट में वापसी,  एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ एलान
गेंद से छेड़छाड़ करने वाले तीनों खिलाड़ियों की हुई टेस्ट में वापसी, एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ एलान

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए अपनी 17 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी। इस टेस्ट टीम की कमान टिम पेन के हाथों में ही रहेगी। इस बार एशेज सीरीज का आयोजन इंग्लैंड में होगा और ये एक अगस्त से 16 सितंबर तक खेल जाएगा। 

एशेज के लिए घोषित की गई कंगारू टीम में इन तीनों खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है जो गेंद से छेड़छाड़ मामले में निलंबित किए गए थे। यानी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट को भी टेस्ट टीम में जगह दी गई है। वार्नर और स्मिथ ने विश्व कप के जरिए कंगारू वनडे टीम में भी वापसी कर ली थी। इन खिलाड़ियों के आने की वजह से कंगारू टीम और मजबूत हो गई है। टेस्ट टीम में आरोन फिंच को शामिल नहीं किया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम में तेज गेंदबाजों पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। टीम में मिचेल मार्श, जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोस हेजलवुड जैसे गेंदबाजों को शामिल किया गया है। वहीं टीम में दूसरे विकेेट कीपर के तौर पर मैथ्यू वेड को भी शामिल किया गया है। टीम में एकमात्र नए चेहरे के रूप में 29 वर्ष के ऑलराउंडर माइकल नेसर को शामिल किया गया है। 29 वर्ष के नेसर ने अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

एशेज के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम-

टिम पेन (कप्तान), कैमरुन बैनक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्कस लाबुशाने, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी