ऑस्ट्रेलिया ने स्थगित किया साउथ अफ्रीका दौरा, टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ से लगभग बाहर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया आज हमने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात की जानकारी दे दी है कि इस समय कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से हमारे सामने इस दौरे के स्थगित करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 06:24 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया ने स्थगित किया साउथ अफ्रीका दौरा, टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ से लगभग बाहर
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली सीरीज को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रद करने का फैसला लिया है। इस सीरीज के रद होने का फायदा न्यूजीलैंड की टीम को मिला है और वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया को इसी महीने साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना था लेकिन मौजूदा हालात की वजह से इसे रद करने का फैसला लिया गया। साउथ अफ्रीका में फरवरी और मार्च के बीच दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी थी जिसे ऑस्ट्रेलिया के पीछे हटने की वजह से नहीं खेला जा सकेगा।

Today we informed Cricket South Africa that we believe we have no choice but to postpone the forthcoming Qantas Tour of South Africa due to the coronavirus pandemic. Full statement 👇 pic.twitter.com/mYjqNpkYjp

— Cricket Australia (@CricketAus) February 2, 2021

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि कोरोना के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे रद कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम अध्यक्ष निक हॉक्ले ने कहा, यह साफ हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया से साउथ अफ्रीका की यात्रा मौजूदा स्थिति में खिलाड़ियों, स्पोर्ट स्टाफ और समुदाय के स्वास्थ और सुरक्षा की दृष्टि से बेहत खतरनाक है।

इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ट्विटर पेज पर एक आधिकारिक संदेश जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि आज हमने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात की जानकारी दे दी है कि इस समय कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से हमारे सामने इस दौरे के स्थगित करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

chat bot
आपका साथी