T20 World Cup 2021 के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन धुरंधरों को मिली जगह

T20 World Cup 2021 के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को भी जगह दी गई है जिसने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच अभी तक नहीं खेला है। आस्ट्रेलिया के कप्तान टी20 वर्ल्ड कप में आरोन फिंच होंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 09:54 AM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 09:54 AM (IST)
T20 World Cup 2021 के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन धुरंधरों को मिली जगह
आस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 के शेड्यूल का इलान हो गया है और अब धीरे-धीरे टीमों की घोषणा भी शुरू हो गई है। हालांकि, सबसे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का एलान किया था और अब इस लिस्ट में आस्ट्रेलिया का नाम शामिल हो गया है। टी20 विश्व कप 2021 के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

टी20 विश्व कप जैसे इवेंट के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक ऐसे खिलाड़ी को भी मौका दिया है, जिसने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। जी हां, आस्ट्रेलिया की टीम में पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस को मौका दिया गया है, जो टी20 विश्व में डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को इस टीम में जगह नहीं मिली है, क्योंकि उनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय में काफी खराब रहा है।

घुटने की चोट से उबर रहे आरोन फिंच आस्ट्रेलिया के लिए टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। इस टीम में स्टीव स्मिथ को भी जगह मिली है, जो कि काफी समय से क्रिकेट नहीं खेले हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आरोन फिंच के साथी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी टीम में चुना है। वहीं, गेंदबाजी में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को जगह दी है। ऑलराउंडर्स की बात करें तो ग्लेन मैक्सेवल और मार्कस स्टोइनिस ने आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है। आइसीसी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि सिर्फ 15 खिलाड़ियों की देखभाल ही आइसीसी करेगी। 

T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए आस्ट्रेलियाई टीम

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जैम्पा।

रिजर्व प्लेयरः डैन क्रिस्चियन नैथन एलिस और डेनियल सैम्स।

chat bot
आपका साथी