छह महीने के बाद क्रिस गेल की वेस्टइंडीज की वनडे टीम में हुई वापसी, अब खैर नहीं अंग्रेजों की

वनडे टीम में क्रिेस गेल की वापसी से वेस्टइंडीज टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 08:53 PM (IST)
छह महीने के बाद क्रिस गेल की वेस्टइंडीज की वनडे टीम में हुई वापसी, अब खैर नहीं अंग्रेजों की
छह महीने के बाद क्रिस गेल की वेस्टइंडीज की वनडे टीम में हुई वापसी, अब खैर नहीं अंग्रेजों की

नई दिल्ली। इस वक्त दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल की वेस्टइंडीज वनडे टीम में वापसी हो गई है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए वेस्टइंडीज की वनडे टीम का एलान किया गया जिसमें क्रिस गेल को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा कैरेबियाई टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन को भी पहली बार राष्ट्रीय वनडे टीम में चुना गया है। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम 20 फरवरी को अपना पहला वनडे मैच खेलेगी। 

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पिछले वर्ष जुलाई से ही वनडे टीम से बाहर चल रहे थे और अब टीम में उनकी वापसी लगभग छह महीने के बाद हुई है। 39 वर्ष के हो चुके गेल को इस वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल किया गया है। क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए दूसरे सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक कुल 284 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 9727 रन है। 

इस वनडे टीम में गेल के अलावा 23 वर्ष के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन को भी इंग्लैंड के खिलाफ मौका दिया जा सकता है। हालांकि वो वेस्टइंडीज के लिए टी 20 क्रिकेट खेल चुके हैं। पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक कुल आठ टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 148 रन बनाए हैं। उनका औसत 24.66 है जबकि उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 53 रन है। उनका स्ट्राइक रेट 152.57 है। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस वक्त कैरेबियाई दौरे पर है और पहले दो टेस्ट मैच में उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम- 

टीम- फैबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, डेरेन ब्रावो, क्रिस गेल, शिमरान हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, इवान लुइस, एशले नर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रॉवमैन पॉवेल, कीमार रोच, ओशेन थॉमस। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी