दोहरे शतक के बावजूद विराट को यहां पर पीछे छोड़ दिया चेतेश्वर पुजारा ने

विराट कोहली को पुजारा ने टेस्ट रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 28 Nov 2017 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 29 Nov 2017 10:00 AM (IST)
दोहरे शतक के बावजूद विराट को यहां पर पीछे छोड़ दिया चेतेश्वर पुजारा ने
दोहरे शतक के बावजूद विराट को यहां पर पीछे छोड़ दिया चेतेश्वर पुजारा ने

 दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ताजा आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है और वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। विराट पहले की तरह पांचवें नंबर पर इस बार भी बने हुए हैं। ये टेस्ट रैंकिंग भारत-श्रीलंका नागपुर टेस्ट और एशेज टेस्ट के बाद जारी की गई है। नागपुर टेस्ट मैच में विराट ने दोहरा शतक जबकि पुजारा ने शतक लगाया था। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने एशेज के पहले टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक लगाया और वो पहले नंबर पर हैं। स्मिथ के इस वक्त 941 अंक हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ताजा टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं  जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर छठे नंबर पर मौजूद हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल एक स्थान पिसलकर अब नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय आठ स्थान की छलांग लगाते हुए 28वें नंबर पर आ गए हैं जबकि इस टेस्ट में शतक बनाने वाले रोहित शर्मा सात स्थान उपर आते हुए 46वें नंबर पर आ गए हैं। 

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय स्पिनर आर. अश्विन जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने का डेनिस लिलि का रिकॉर्ड तोड़ा था वो नंबर चार पर हैं जबकि रवींद्र जडेजा ने एक स्थान की छलांग लगाई और वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले नंबर पर हैं। ऑलराउंडर की रैंकिंग में शाकिब अल हसन पहले नंबर पर ही हैं जबकि रवींद्र जडेजा दूसरे और आर. अश्विन तीसरे नंबर पर हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी