भौमिक ने शांत किया विवाद, बोले प्रवीर हैं मेरे गुरु

बीसीसीआइ के ग्राउंड एवं पिच कमेटी के पूर्व क्षेत्र के सदस्य आशीष भौमिक ने अपनी नियुक्तिसे उठे विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए कहा कि ईडन गार्डस के क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी उनके गुरु हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट पांच दिसंबर से ईडन में खेला जाएगा।

By Edited By: Publish:Sat, 01 Dec 2012 09:10 AM (IST) Updated:Sat, 01 Dec 2012 09:10 AM (IST)
भौमिक ने शांत किया विवाद, बोले प्रवीर हैं मेरे गुरु

कोलकाता। बीसीसीआइ के ग्राउंड एवं पिच कमेटी के पूर्व क्षेत्र के सदस्य आशीष भौमिक ने अपनी नियुक्तिसे उठे विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए कहा कि ईडन गार्डस के क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी उनके गुरु हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट पांच दिसंबर से ईडन में खेला जाएगा।

भौमिक ने इन रिपोटरें का खंडन किया कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए उन्हें मुखर्जी के स्थान पर क्यूरेटर इसलिए बनाया गया है क्योंकि इस अनुभवी क्यूरेटर के भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से मतभेद हैं। भौमिक ने पिच का दौरा करने के बाद कहा, यह सब मीडिया की मनगढ़ंत कहानियां हैं। मैं कई वर्षो से उन्हें (प्रवीर मुखर्जी) को जानता हूं और उनसे पिच के बारे में बहुत कुछ सीखा है। वह मेरे गुरु हैं। मैं उनके साथ काम करूंगा और मुझे उनसे कुछ और ज्ञान पाने की उम्मीद है। यह सिर्फ एक रूटीन दौरा है।

उन्होंने कहा कि हमारे बीच कोई समस्या नहीं है, और न ही बोर्ड से ऐसा कोई आदेश व निर्देश मिला है। मैं पूर्व क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता हूं और रणजी ट्रॉफी के मैचों के लिए मैंने कई मैदान का दौरा किया है। यह भी एक रूटीन दौरा है। मैं यहां आकर खुश हूं क्योंकि मुझे प्रवीरदा का साथ मिला है। इस पर 83 वर्षीय मुखर्जी ने मुस्कुराते हुए कहा, वह मेरा बॉस है और यदि वह कुछ आदेश निर्देश देता है तो मैं उसका पालन करूंगा। चार मैचों की सीरीज में भारत और इंग्लैंड 1-1 से बराबरी पर है। चौथा टेस्ट नागपुर में खेला जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी