गांगुली को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की हामी का इंतजार, कराना चाहते हैं बड़ा टूर्नामेंट

बीसीसीआइ अधिकारियों ने ईसीबी और सीए के अधिकारियों से मुलाकात भी की लेकिन ऐसा लग रहा है कि गांगुली को ईसीबी और सीए की हां के लिए और इंतजार करना होगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 10:40 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 10:40 PM (IST)
गांगुली को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की हामी का इंतजार, कराना चाहते हैं बड़ा टूर्नामेंट
गांगुली को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की हामी का इंतजार, कराना चाहते हैं बड़ा टूर्नामेंट

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली चार देशों के टूर्नामेंट के कराने को लेकर काफी कोशिश कर रहे हैं। गांगुली इस टूर्नामेंट के कराने के इच्छुक हैं और वो इसके लिए बाकी के तीनों बोर्ड को मनाने में जुटे हैं। गांगुली ने बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद ही कह दिया था कि बोर्ड हर साल चार राष्ट्रों की सीरीज आयोजित करने की कोशिश करेगा, जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के अलावा एक और टीम होगी।

बीसीसीआइ अधिकारियों ने इस बाबत इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अधिकारियों से मुलाकात भी की, लेकिन ऐसा लग रहा है कि गांगुली को ईसीबी और सीए की हां के लिए और इंतजार करना होगा। इस मामले से संबंध रखने वाले बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा है कि भारतीय बोर्ड को अभी भी सीए और ईसीबी से चार राष्ट्रों की सीरीज को लेकर हां का इंतजार है।

सूत्र ने कहा कि हम चार राष्ट्रों की सीरीज के लिए तैयार हैं और हमारे अधिकारियों ने दिसंबर में ईसीबी और जनवरी में सीए के अधिकारियों से बात की है, लेकिन बातचीत को अगले दौर में ले जाने को लेकर कुछ मुद्दे हैं जिन्हें सुलझाना बहुत जरूरी है। हमें हो सकता है कि थोड़ा बहुत इंतजार करना पड़े।

ईसीबी ने दिसंबर में बीसीसीआइ के अधिकारियों से मुलाकात के बाद एक बयान जारी किया था जिसमें कहा था कि हम शीर्ष देशों से लगातार मुलाकात करते रहते हैं और अपने अनुभव साझा करते रहते हैं जो खेल पर प्रभाव डाल सकते हैं। चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट की बात बीसीसीआइ ने दिसंबर में हुई बैठक में की थी। हम इसे लेकर

आइसीसी के अन्य सदस्यों से बात करने को तैयार हैं और देखना चाहते हैं कि यह विचार आगे बढ़ता है या नहीं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉब‌र्ट्स ने इसे लेकर सकारात्मक रुख दिखाया था और कहा था कि मुझे लगता है कि गांगुली के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद यह एक नया विचार है।

chat bot
आपका साथी