क्या दिल्ली में होगा Ind vs Ban T20 मैच? BCCI अध्यक्ष गांगुली ने किया बड़ा ऐलान

India vs Bangladesh 1st T20I Match भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में होना है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 31 Oct 2019 11:53 AM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 07:50 PM (IST)
क्या दिल्ली में होगा Ind vs Ban T20 मैच? BCCI अध्यक्ष गांगुली ने किया बड़ा ऐलान
क्या दिल्ली में होगा Ind vs Ban T20 मैच? BCCI अध्यक्ष गांगुली ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली, एएनआइ। India vs Bangladesh 1st T20I Match: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में होना है। देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले इस मुकाबले पर मौसम की मार थी। दिल्ली एनसीआर में बदहाल आबोहवा की वजह से इस मैच को दिल्ली से बाहर आयोजित कराए जाने की मांग उठी थी, जिस पर बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है। 

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला मुकाबला योजना के तहत वहीं खेला जाएगा। इस मुकाबले को दिल्ली से बाहर आयोजित करने का बीसीसीआइ का कोई इरादा नहीं है। तीन से साढ़े तीन घंटे तक दोनों टीमें शाम को सात बजे के बाद आसानी से खेल सकती हैं। 

बता दें कि एयर क्वालिटी इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा था कि हरियाणा और पंजाब के आसपास के इलाकोंं में जलाई जा रही पराली और दिवाली में पटाखों के सेलिब्रेशन के चलते दिल्ली का आसमान धुंध से काला पड़ गया है। इस वायु प्रदुषण की वजह से खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने में परेशानी आ सकती है।

यहां तक कि पर्यावरणविदों ने ये भी कहा था कि खिलाड़ियों को स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसे अस्वीकार कर दिया है। भारत बनाम बांग्लादेश टी20 इंटरनेशनल मैच को उसी समय उसी स्थान पर कराए जाने का ऐलान कर दिया है, जो पहले से नियत था। 

बीसीसीआइ का इस मैच को दिल्ली से बाहर नहीं कराए जाने के कई मकसद हो सकते हैं। पहला तो ये कि इतने कम समय में किसी भी स्टेडियम में उस तरह की सुविधाए्ं नहीं मिल पाएंगी। इसके अलावा जो टिकटें बिक चुकी हैं या जो बिकने वाली हैं उसका पैसा भी रिफंड करना होगा। इससे काफी नुकसान हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी