बीसीसीआइ का फैसला, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब होगा टीम का चयन

बीसीसीआइ की मीटिंग में हुआ फैसला, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी भारतीय टीम।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 07 May 2017 12:44 PM (IST) Updated:Sun, 07 May 2017 04:30 PM (IST)
बीसीसीआइ का फैसला, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब होगा टीम का चयन
बीसीसीआइ का फैसला, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब होगा टीम का चयन

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी में शिरकत करने, ना करने को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है। रविवार को बीसीसीआइ की विशेष आम सभा (एसजीएम) में ये फैसला लिया गया कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन 8 तारीख को दिल्ली में होगा। 

इस मीटिंग में यह भी फैसला किया गया कि आइसीसी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी जैसा कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने निर्देश दिया था। एक जून से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन अगले 48 घंटों में किया जाएगा।

इसके अलावा इस बैठक में सर्वसम्मति से बीसीसीआइ के कार्यकारी सचिव चौधरी को प्राधिकृत करने का फैसला लिया। इसके तहत वह बोर्ड के हित में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के साथ वार्ता को जारी रखेंगे। एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘यह सर्वसम्मत फैसला था कि भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी। इस मामले में हम कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करेंगे। अमिताभ चौधरी और सीईओ राहुल जौहरी आईसीसी के साथ बातचीत करेंगे।’ पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने स्काइप के जरिये बैठक में हिस्सा लिया लेकिन सामान्य रूख परखने के बाद वह टूर्नामेंट से हटने पर बोलने से बचे।

आपको बता दें की भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी में मेजबान इंग्लैंड के अलावा, भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, पाकिस्तान की टीमें भाग ले रही हैं। 25 अप्रैल तक इन सभी देशों को अपनी-अपनी टीमें घोषित करनी थीं। लेकिन बीसीसीआइ ने आइसीसी के साथ वित्त बंटवारे के नए मॉडल पर विवाद के कारण 25 अप्रैल तक टीम इंडिया की घोषणा नहीं की थी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी