बीसीसीआइ ने किया जूनियर और महिला क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव

बीसीसीआइ ने सभी राज्य संघोंं को इस बारे में खत लिखा है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Sep 2017 03:25 PM (IST) Updated:Sat, 23 Sep 2017 03:25 PM (IST)
बीसीसीआइ ने किया जूनियर और महिला क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव
बीसीसीआइ ने किया जूनियर और महिला क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव

कोलकाता, पीटीआइ। बीसीसीआइ ने राज्य संघों को लिखकर बताया है कि पूर्वोत्तर के छह राज्यों और बिहार के शामिल होने से जूनियर और महिला क्रिकेट कार्यक्रम में बदलाव होगा।

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने फैसला किया कि पूर्वोत्तर के राज्यों अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और बिहार की टीमें रणजी ट्रॉफी को छोड़कर जूनियर घरेलू टूर्नामेंट में खेलेंगी, जिससे कार्यक्रम में बदलाव की जरूरत पड़ी। 

नए कार्यक्रम के अनुसार अंडर-19 महिला टी-20 टूर्नामेंट को हटा दिया गया है जो एक से छह फरवरी (लीग) और 11 से 17 फरवरी (सुपर लीग) को होना था। पूर्वोत्तर राज्य और बिहार के लिए धनबाद में महिला अंडर-19 लीग (एक से नौ नवंबर), आंध्र प्रदेश में अंतर राज्यीय महिला अंडर-19 वनडे और सुपर लीग (16 से 30 नवंबर) और सीनियर महिला टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी (एक से चार फरवरी) को शामिल किया है। 

अगरतला में पांच से 18 फरवरी तक महिला अंडर-19 अंतर क्षेत्रीय मैच, 17 से 23 मार्च तक अंडर-23 टी-20 लीग और 27 मार्च से दो अप्रैल तक सुपर लीग होगी। आपको बता दें कि सीओए ने एक राज्य एक वोट जैसी नीतियों पर आगे बढ़ते हुए पूर्वोत्तर और क्रिकेट के मामले में अब तक प्रतिभा न दिखा सके राज्यों को भी आगे बढ़ने का मौका दिया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी