चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान!

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुर्तजा अपने घरेलू जिले की सीट नराइल से चुनाव लड़ेंगे।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 05:33 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 05:33 PM (IST)
चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान!
चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान!

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेटर्स का राजनीति में जाना कोई नहीं बात नहीं है, ना केवल भारत में बल्कि कई देशों में कई क्रिकेट राजनीति की पिच पर ना केवल खेल रहे हैं बल्कि जमे भी हुए हैं। हाल ही में पाकिस्तान के महान क्रिकेटर इमरान खान को प्रधानमंत्री तक बन गए, वहीं भारत में भी नवजोत सिंह सिद्धू, कीर्ति आजाद और बहुत से क्रिकेटर, वहीं श्रीलंका में अर्जुन रणतुंगा जैसे क्रिकेटर सत्ता में भागीदार बने है। लेकिन अब बांग्लादेश का सबसे बड़ा कप्तान मशरफे मुर्तजा भी राजनीति के मैदान पर धमाल मचाने को पूरी तरह से तैयार है। 

बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले मुर्तजा ने राजनीति में उतरने का पूरा मन बना लिया है और इसके लिए उन्हें प्रधानमंत्री शेख हसीना से इजाजत भी मिल गई है। बांग्लादेश के वन डे कप्तान मशरफे मुर्तजा अगले महीने होने वाले आम चुनाव में सत्ताधारी पार्टी अवामी लीग के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुर्तजा अपने घरेलू जिले की सीट नराइल से चुनाव लड़ेंगे। अगर वह चुनाव जीत जाते हैं तो शायद पहली बार ही होगा कि कोई इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहा क्रिकेटर राजनेता भी बनेगा। आपको बता दें कि मुर्तजा ने भले ही टेस्ट और टी-20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया हो लेकिन वह वनडे क्रिकेट में ना केवल खेल रहे हैं बल्कि टीम की कमान भी संभाल रहे हैं।

वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का मुर्तजा के फैसले पर कहना है कि किसी भी खिलाड़ी को चुनाव लड़ने के रोकने का कोई नियम नहीं है और यह उनका निजी फैसला है। हमें उम्मीद है कि वह अपने खेल और राजनीति के बीच सही तालमेल बनाए रखेंगे। बांग्लदेश में 30 दिसंबर को आम चुनाव होने हैं जिसमें शेख हसीना लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने की कोशिश करेंगीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी