एंकर ने बाबर को दी शतक की बधाई लेकिन ये खिलाड़ी क्यों बोला, 'हद में रहो'

बाबर आजम को कोच मिकी आर्थर का काफी खास माना जाता है।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Nov 2018 02:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Nov 2018 06:37 PM (IST)
एंकर ने बाबर को दी शतक की बधाई लेकिन ये खिलाड़ी क्यों बोला, 'हद में रहो'
एंकर ने बाबर को दी शतक की बधाई लेकिन ये खिलाड़ी क्यों बोला, 'हद में रहो'

नई दिल्ली, जेएनएन।  पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया, उनकी इस पारी की हर तरफ तारीफ हो रही थी। इस दौरान पाकिस्तानी एंकर और पत्रकार जैनब अब्बास ने भी बाबर के शतक की तारीफ की लेकिन बाबर को उनकी ये तारीफ कतई पसंद नहीं आई और ट्वीटर पर ही उन्होंने उस पत्रकार को हद में रहने की सलाह दे डाली।

दरअसल जैनब ने टोंट मारते हुए लिखा कि बाबर आजम आप बेहतरीन खेले, ये देखकर अच्छा लगा कि बेटे के शतक बनाने पर मिकी आर्थर भी जश्न मनाने लगे। इसके बाद बाबर ने ट्वीट किया जब आप कुछ कहते हैं तो उससे पहले सोच लिया करिए, अपनी हद पार करने की कोशिश मत करो।

Well played @babarazam258 - loved how the boys went congratulating Mickey Arthur celebrating his “son’s” century #PakvNZ

— zainab abbas (@ZAbbasOfficial) November 25, 2018

Think before u say something and don’t try to cross ur limits!!! https://t.co/w8I8139OeY

— Babar Azam (@babarazam258) November 25, 2018

दरअसल बाबर आजम को कोच मिकी आर्थर का काफी खास माना जाता है, कई बार टेस्ट में लगातार फेल होने के बाद भी आर्थर ने इस खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मौका दिया। ऑर्थर के अनुसार इस खिलाड़ी में गजब की काबिलियत है और उनमें महान खिलाड़ी बनने की पूरी खूबी है, पाकिस्तानी कोच तो कई बार खुले में बाबर की तारीफ कर चुके हैं।

बाबर का इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में भले ही उन्होंने 8 शतक जड़े हों लेकिन 17 टेस्ट में यह उनका पहला शतक है। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इस बल्लेबाज ने नाबाद 127 रन की पारी खेली अपनी टीम का स्कोर 5 विकेट पर 418 रन तक पहुंचाया, इस स्कोर पर ही पाकिस्तान ने अपनी पारी को घोषित कर दिया।

बाबर ने अपने पहले टेस्ट शतक में 263 गेंद खेली और 12 चौके लगाए। अगर बाबर के टेस्ट करियर की बात करें तो इस बल्लेबाज ने 17 टेस्ट में 33 से थोड़ी ज्यादा एवरेज से 949 रन बनाए हैं, शतक से पहले उनके नाम 8 अर्धशतक मौजूद थे, जिसमें एक स्कोर 99 रन का भी था। वहीं उनका वनडे करियर शानदार रहा है, 54 वनडे में उनके नाम 2649 रन दर्ज है। अपने छोटे से वनडे करियर में उन्होंने 8 शतक के साथ 9 अर्धशतक भी लगाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी