जडेजा हुए बाहर, इस 20 वर्षीय को मिलेगा मौका

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा कंघे में चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम में बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए स्पिनर अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। जडेजा इलाज के लिए भारत वापस

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 03:49 PM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 04:07 PM (IST)
जडेजा हुए बाहर, इस 20 वर्षीय को मिलेगा मौका

मेलबर्न। बायें हाथ के युवा स्पिनर अक्षर पटेल को चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। जडेजा कंधे की चोट के कारण इन मैचों में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआइ की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, 'अक्षर पटेल टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मैचों के लिए रवींद्र जडेजा की जगह ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। जडेजा रिहैबिलिटेशन के लिए स्वदेश लौटेंगे।

जडेजा की चोट से यह सवाल भी पैदा हो गया है कि क्या वह जनवरी में होने वाली वनडे त्रिकोणीय सीरीज तक फिट हो जाएंगे, जिससे भारत विश्व कप की तैयारी करेगा। दूसरी तरफ अक्षर के लिए यह बेहतरीन मौका है। इस 20 वर्षीय स्पिनर ने अब तक नौ वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 14 विकेट लिए हैं।

वह त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने के दावेदार थे, क्योंकि गुजरात के इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे में 11 विकेट लेकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। अक्षर ने रणजी ट्रॉफी में अपना पहला मैच 2012 में खेला था। उन्होंने अब तक दस प्रथम श्रेणी मैचों में 32 विकेट लिए हैं। वह अभी गुजरात की तरफ से सौराष्ट्र के खिलाफ राजकोट में रणजी मैच खेल रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में 72 रन देकर चार विकेट लिए। उनके शुक्रवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम से जुडऩे की संभावना है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें
chat bot
आपका साथी