एशेज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे माइकल क्लार्क

एशेज सीरीज में 3-1 से पीछे होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क जबरदस्त दबाव में है। ऐसे में एशेज खत्म होने के बाद वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2015 04:47 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2015 05:54 PM (IST)
एशेज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे माइकल क्लार्क

नॉटिंघम। एशेज सीरीज में 3-1 से पीछे होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क जबरदस्त दबाव में है। ऐसे में एशेज सीरीज खत्म होने के बाद वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 20 अगस्त से होने वाला टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा।

इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन ऑस्ट्रेलिया को पारी और 78 रनों से रौंदकर सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त बना ली। 34 वर्षीय क्लार्क का यह 114वां टेस्ट मैच होगा। चार दिनों पहले ही उन्होंने कहा था कि ट्रेंट ब्रिज टेस्ट का परिणाम चाहे जो रहे, वे संन्यास नहीं लेंगे। लेकिन चौथे टेस्ट में मिली शर्मनाक परायज ने उन्हें विचार बदलने को मजबूर कर दिया।

द संडे टेलीग्राफ के एक कॉलम में क्लार्क ने लिखा है कि वो एशेज खत्म होने के बाद टेस्ट से संन्यास ले लेेंगे। क्लार्क पिछले काफी समय से बैक इंजरी से जूझ रहे हैं और हाल ही में उन्हें हैमस्ट्रींग की समस्या भी हुई है। इसके अलावा पिछले 30 टेस्ट पारियों में वो महज छह बार ही 25 के स्कोर तक पहुंच पाए हैं। क्लार्क ऐसे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बन गए हैं जिन्होंने इंग्लैंड में लगातार चार एशेज सीरीज गवांया है। उनके संन्यास लेने के बाद स्टीव स्मिथ को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कमान दी जाएगी।

क्लार्क ने 114 टेस्ट मैचों में 29 शतक बनाए हैं जो महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन के बराबर है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्लार्क की तरफ से उनके भविष्य की योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी