कंगारू गेंदबाज कर रहे हैं 'बॉल टैंपरिंग'

दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इन दिनों न्यूलैंड्स मैदान पर बॉल टैंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़) कर अपनी रिवर्स स्विंग की कला को बेहतर करने के अभ्यास में लगे हैं। दोनों टीमों के बीच शनिवार से तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है। अभ्यास सत्र पर ऑस्ट्रेलियाई

By Edited By: Publish:Sat, 01 Mar 2014 12:50 PM (IST) Updated:Sun, 02 Mar 2014 01:25 PM (IST)
कंगारू गेंदबाज कर रहे हैं 'बॉल टैंपरिंग'

केपटाउन। दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इन दिनों न्यूलैंड्स मैदान पर बॉल टैंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़) कर अपनी रिवर्स स्विंग की कला को बेहतर करने के अभ्यास में लगे हैं। दोनों टीमों के बीच शनिवार से तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है।

अभ्यास सत्र पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पुरानी गेंदों को खुरचते दिखे, जिससे कि उन्हें बेहतर रिवर्स स्विंग मिल सके। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने तेज गेंदबाज रेयान हैरिस के हवाले से लिखा है, 'हम कंक्रीट पर गेंद को रगड़कर उसे खराब कर रहे हैं। यह रिवर्स स्विंग के लिए अच्छा अभ्यास है। हम चाहते हैं कि हमारे बल्लेबाज अगले मैच के लिए रिवर्स स्विंग को लेकर पूरी तरह तैयार रहें और साथ ही साथ हमारी गेंदबाजी भी बेहतर हो सके।' हैरिस ने कहा कि उनकी टीम के बल्लेबाज अगर अभ्यास में रिवर्स स्विंग पर शॉट लगाने में सफल रहे तो फिर वे मैच में भी ऐसा कर सकेंगे। हैरिस ने कहा कि तीसरे टेस्ट में उनके साथी गेंदबाज दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन की तरह क्रीज का उपयोग करना चाहेंगे। स्टेन ने दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन शानदार स्पेल के जरिये ऑस्ट्रेलिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी