सितंबर में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंग्लैंड की टीम, इसके बाद खिलाड़ी होंगे IPL के लिए रवाना

England vs Australia इंग्लैंड की टीम को इस समर का समापन ऑस्ट्रेलिया के साथ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलकर करना है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 09:24 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 09:24 AM (IST)
सितंबर में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंग्लैंड की टीम, इसके बाद खिलाड़ी होंगे IPL के लिए रवाना
सितंबर में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंग्लैंड की टीम, इसके बाद खिलाड़ी होंगे IPL के लिए रवाना

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड की टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेल रही है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में आयरलैंड का सामना करना है, जबकि अगस्त में मेजबान इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में मैदान पर उतरना है। इसके बाद भी इंग्लैंड को सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलनी है।

दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलने के बाद मेजबान इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेलना है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज सितंबर में होनी है, जिसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सब कुछ तय कर लिया है। इस तरह इंग्लैंड की टीम का ये समर सीजन 16 सितंबर को खत्म हो जाएगा और फिर खिलाड़ी आइपीएल खेलने के लिए रवाना होगा।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड इस सीरीज के आयोजन के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार से अनुमित मिलने का इंतजार कर रहा है। 260 मिलियन पाउंड के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के पैसे बचाने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस सीरीज का आयोजन करना चाहता है। उधर, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों का चयन कर दिया है, जो लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं। दौरे की शुरुआत 3 T20 मैचों के साथ होगी, जो साउथैंप्टन के एजेस बाउल में 4, 6 और 8 सितंबर को खेले जाएंगे, जबकि वनडे मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 11, 13 और 16 सितंबर को खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2020 के शेड्यूल से ठीक 3 दिन पहले होगा। ऐसे में दोनों टीमों के जो भी खिलाड़ी आइपीएल में भाग लेंगे, वे सीधे यूके से यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। डेली मेल के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ साथ में संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरेंगे, जहां आइपीएल 2020 का आयोजन बीसीसीआइ ने करने का फैसला किया है।

chat bot
आपका साथी