Ind vs Aus:ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज हुआ तीसरे टेस्ट से बाहर

Ind vs Ausभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से होना है। इससे पहले कंगारू टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन अगले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 02:13 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 03:56 PM (IST)
Ind vs Aus:ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज हुआ तीसरे टेस्ट से बाहर
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से है। फाइल फोटो

सिडनी, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक बड़ा झटका लगा है। कंगारू टीम को दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन के रूप में बड़ा झटका लगा है, जो पसलियों में चोट के कारण भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से चयन के लिए बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है कि जेम्स पैटिंसन तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, उनको पहले दो मैचों में भी खेलने का मौका नहीं मिला है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, "तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पसलियों में चोट के कारण बाहर हो गए हैं।" क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, पैटिंसन दूसरे टेस्ट मैच के बाद छुट्टी पर थे और अपने घर गए हुए थे। वहीं, वह अपने घर पर गिर गए थे, जिसके चलते उन्हें पसलियों में चोट आई है और वे तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

उधर, मिचेल नासेर और सीन एबॉट टीम के साथ हैं। ऐसे में पैटिंसन के स्थान पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया जाएगा, जबकि उनकी फिटनेस का टेस्ट चौथे टेस्ट मैच से पहले लिया जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने कहा है, "टीम में उनकी जगह किसी और को शामिल नहीं किया जाएगा और ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले उनकी फिटनेस की जांच की जाएगी।"

हालांकि, पैटिंसन शुरुआती दो टेस्ट मैचों में अंतिम 11 का हिस्सा नहीं थे। उनका तीसरे टेस्ट मैच में खेलना भी तय नहीं था, लेकिन जिस तरीके के वह गेंदबाज हैं। उस हिसाब से कंगारू टीम को बड़ा झटका है, क्योंकि कनक्शन की स्थिति में उनको किसी भी गेंदबाज के स्थान पर खिलाया जा सकता था। मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की तिकड़ी के साथ मैदान पर है। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच जीता है, जबकि दूसरा गंवाया है।

chat bot
आपका साथी