आसिफ ने पीसीबी से बात शुरू की, क्या दोबारा होगी वापसी?

स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में दोषी पाए जाने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने अब अपने करियर को फिर से एक नई शुरुआत देने के लक्ष्य को नजर में रखते हुए पीसीबी व उसकी भ्रष्टाचार रोधी व सतर्कता शाखा से बातचीत शुरू कर दी है। यह उनके रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का हिस्सा भी बताया जा रहा है। हाल ही में आसिफ ने स्पॉट फिक्सिंग

By Edited By: Publish:Tue, 20 Aug 2013 12:07 PM (IST) Updated:Tue, 20 Aug 2013 12:09 PM (IST)
आसिफ ने पीसीबी से बात शुरू की, क्या दोबारा होगी वापसी?

लाहौर। स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में दोषी पाए जाने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने अब अपने करियर को फिर से एक नई शुरुआत देने के लक्ष्य को नजर में रखते हुए पीसीबी व उसकी भ्रष्टाचार रोधी व सतर्कता शाखा से बातचीत शुरू कर दी है। यह उनके रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का हिस्सा भी बताया जा रहा है।

पढ़ें: पहले की फिक्सिंग और फिर मांग ली माफी

हाल ही में आसिफ ने स्पॉट फिक्सिंग कांड में अपनी गलती स्वीकार की थी और फैंस से माफी भी मांगी थी। खबरों के मुताबिक अब वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी शाखा से बातचीत में जुट गए हैं और उनसे उस पूरे कांड पर विस्तार से बात करते हुए जानकारी साझा कर रहे हैं। आसिफ का यह पीसीबी की इस शाखा के साथ पहला सत्र था और अभी ऐसे कई सत्र और होने की उम्मीद है। तकरीबन ढाई घंटे चली इस बातचीत के बाद आसिफ ने कहा कि वह अपनी पहले सत्र की इस बातचीत को कर चुके हैं और अभी ऐसी अभी और भी मीटिंग होंगी। आसिफ के मुताबिक यह एक शुरुआत है और वह पीसीबी के आदेशों के मुताबिक काम करने में जुटे हैं और आगे भी ऐसा करते रहेंगे। आसिफ ने फैंस से माफी मांगने के बाद अब आधिकारिक तौर पर अपने क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी से भी लिखित में माफी मांग ली है, हालांकि यह भी खबर है कि उनकी माफी तब ही स्वीकार की जाएगी जब वह आइसीसी के सामने सारा सच रख देंगे। सूत्रों के मुताबिक आसिफ आइसीसी कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं और आइसीसी के साथ हर संभव जानकारी साझा करने की कोशिश करेंगे।

पढ़ें: अब फिक्सर आसिफ दे रहे हैं फिक्सिंग रोकने का आइडिया

2010 के लॉ‌र्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त, जानबूझकर नो बॉल फेंकने के आरोपी रहे आसिफ के ऊपर जो न्यूनतम पांच साल का बैन लगा है, उसे खत्म होते-होते वह 33 वर्ष के हो जाएंगे, ऐसे में उसके बाद क्या वह टीम में वापसी कर पाएंगे या नहीं इसके बारे में तो नहीं कहा जा सकता लेकिन हां, माफी मांगने और पीसीबी व आइसीसी के साथ सहयोग करने के लिहाज से मुमकिन है कि इस खिलाड़ी को आगे कुछ राहत दी जा सके।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी