Asia Cup 2020 का आयोजन होगा श्रीलंका में, पाकिस्तान और एसीसी हुए राजी!

श्रीलंका क्रिकेट के प्रमुख शमी सिल्वा ने दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और एसीसी इस बात पर सहमत हैं कि श्रीलंका इस साल होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 06:26 PM (IST)
Asia Cup 2020 का आयोजन होगा श्रीलंका में, पाकिस्तान और एसीसी हुए राजी!
Asia Cup 2020 का आयोजन होगा श्रीलंका में, पाकिस्तान और एसीसी हुए राजी!

नई दिल्ली, प्रेट्र। एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट इस साल खेला जाएगा या नहीं इस पर एशियाई क्रिकेट परिषद यानी एसीसी ने फिलहाल के लिए अपना फैसला टाल दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी का प्रस्ताव रखते हुए इस बात का दावा किया है कि मेजबान पाकिस्तान इसके लिए तैयार हो गया है। श्रीलंका क्रिकेट के प्रमुख शमी सिल्वा ने दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और एसीसी इस बात पर सहमत हैं कि श्रीलंका इस साल होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है। एशिया कप 2020 का आयोजन सिंतबर में होना है। 

इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली हुई है, लेकिन ये वहां नहीं खेला जाएगा क्योंकि सुरक्षा कारणों से भारत ने वहां पहले ही खेलने से मना कर दिया है। सिलोन टुडे ने शमी सिल्वा के हवालेसे कहा कि हमने पीसीबी से इस मामले पर बातचीत की और वो इस बात से सहमत हो गए कि हम इसकी मेजबानी करें। उन्होंने बताया कि एसीसी की ऑन लाइन मीटिंग हुई और उन्होंने हमें टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी दे दी। 

कहा ये जा रहा है कि एसीसी इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड पर आइसीसी के फैसला का इंतजार कर रहा है। टी20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला आने के बाद ही एशिया कप पर फैसला होगा। एसीसी ने कहा कि ने एशिया कप 2020 के आयोजन की अहमियत पर जोर दिया। कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा। एसीसी बोर्ड बैठक की अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन पेपोन ने की और यह पहली महाद्वीपीय बैठक है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी