पूर्व सीएसए चीफ का मानना, अब भी जारी है फिक्सिंग

जोहानिसबर्ग। साल 2000 के मैच फिक्सिंग कांड में दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार की गई चार्ज शीट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हेंसी क्रोन्ये का नाम शामिल होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के पूर्व मुखिया अली बाकर ने कहा है कि क्रिकेट में फिक्सिंग कभी खत्म नहीं हुई थी और आज भी यह जारी है। बाकर न

By Edited By: Publish:Wed, 24 Jul 2013 01:49 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2013 11:48 AM (IST)
पूर्व सीएसए चीफ का मानना, अब भी जारी है फिक्सिंग

जोहानिसबर्ग। साल 2000 के मैच फिक्सिंग कांड में दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार की गई चार्ज शीट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हेंसी क्रोन्ये का नाम शामिल होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के पूर्व मुखिया अली बाकर ने कहा है कि क्रिकेट में फिक्सिंग कभी खत्म नहीं हुई थी और आज भी यह जारी है।

बाकर ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए बयान में कहा, 'पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भी माना है कि उन्होंने दो साल पहले सटोरियों से सीधे तौर पर बातचीत की थी। दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमी और समर्थक इस बात से अब जरूर राहत महसूस कर रहे होंगे कि फिक्सिंग के दोषी सटोरियों पर आपराधिक मुकदमा चलाया जा रहा है।' बाकर के मुताबिक मैच फिक्सिंग का यह काम आज भी जारी है। वैसे 2000 के मैच फिक्सिंग कांड के बाद अली बाकर ही पहले इंसान थे जिन्होंने क्रोन्ये को पहली बार में इमानदार और पूरी तरह निर्दोष बताया था हालांकि जांच के बाद क्रोन्ये द्वारा अपनी गलती स्वीकारने पर बाकर ने यू-टर्न लेते हुए तुरंत क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ क्रोन्ये का करार निलंबित कर दिया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी