IPL 2018: डेविड वॉर्नर की जगह हैदराबाद की टीम में खेलेंगे एलेक्स हेल्स, इस वजह से मिली जगह

हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुसल परेरा से संपर्क किया था, ताकि उन्हें वॉर्नर की जगह टीम में शामिल किया जा सके।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 31 Mar 2018 01:48 PM (IST) Updated:Sat, 31 Mar 2018 05:20 PM (IST)
IPL 2018: डेविड वॉर्नर की जगह हैदराबाद की टीम में खेलेंगे एलेक्स हेल्स, इस वजह से मिली जगह
IPL 2018: डेविड वॉर्नर की जगह हैदराबाद की टीम में खेलेंगे एलेक्स हेल्स, इस वजह से मिली जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉल टेंपरिंग मामले में फंसने के बाद डेविड वॉर्नर आइपीएल के इस सीजन में अपनी टीम सनराइजर्स हैदरबाद से नहीं खेलेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में इस बार डेविड वॉर्नर की जगह इंग्लैंड के धुआंधार ओपनर एलेक्स हेल्स लेंगे। एलेक्स हेल्स दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाज़ों में से एक हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में शतक लगाने का कमाल किया है। इससे पहले खबर आई थी कि हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुसल परेरा से संपर्क किया है ताकि उन्हें वॉर्नर की जगह टीम में शामिल किया जा सके। वॉर्नर की तरह वो भी आक्रामक बल्लेबाज हैं और पिछले कुछ महीनों से अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।

इस वजह से हुए हैदराबाद में शामिल

सनराइजर्स ने हेल्स को उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में हासिल किया है। हेल्स टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं। वह टॉप रैंक्ड इंग्लिश खिलाड़ी हैं और आइसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल एकमात्र इंग्लिश हैं। एलेक्स हेल्स के सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ने का एलान खुद हैदराबाद की टीम ने अपने इस ट्वीट से किया। 

Breaking news: Alex Hales, the hard hitting English batsman has joined the #OrangeArmy ! pic.twitter.com/6j4kuSCuXa

— SunRisers Hyderabad (@SunRisers) 31 मार्च 2018

ऐसा है एलेक्स हेल्स का टी 20 रिकॉर्ड

एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 52 टी -20 मैचों में 31.65 की औसत और 136.32 के स्ट्राइक रेट के साथ 1456 रन बनाए हैं। इस दौरान हेल्स के बल्ले से 7 अर्धशतक और 1 शतक भी निकला है। उनका टी 20 इंटरनेशनल का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 116 रन है। ये शतकीय पारी हेल्स ने श्रीलंका के खिलाफ 2014 में खेली थी।

परेरा ने इसलिए ठुकराई हैदराबाद की पेशकश 

कुशल परेरा ने सनराइजर्स हैदराबाद के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। परेरा ने हैदराबाद के प्रस्ताव को इसलिए ठुकराया क्योंकि वो इस बीच श्रीलंका में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते थे ताकि वो श्रीलंका की टेस्ट टीम में भी अपना स्थान पक्का कर सकें।

Sri Lanka's Kusal Janith Perera has reportedly rejected an IPL offer (Warner replacement) to play domestic first-class tournament to work on Test recall. @KusalJPerera #SriLanka #LKA

— Daniel Alexander (@daniel86cricket) 30 मार्च 2018

डेविड वार्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बैन किए जाने से पहले ही हैदराबाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। वार्नर ने भी स्मिथ के पद-चिन्हों पर चलते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। बीसीसीआइ की तरफ से भी आधिकारिक तौर पर कहा गया था कि बैन के बाद दोनों खिलाड़ी आइपीएल में नहीं खेल पाएंगे। 

आइपीएल सीजन 11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी। इस टूर्नामेंट का आगाज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद अपने अभियान की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 9 अप्रैल को करेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम इस प्रकार है

एलेक्स हेल्स, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, राशिद खान, शिखर धवन, ऋद्धिमान साहा, दीपक हूडा, केन विलियमसन, सचिन बेबी, रिकी भुई, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, संदीप शर्मा, सैयद खलील अहमद, बेसिल थम्पी, टी.नटराजन, बिली स्टैनलेक, सिद्धार्थ कॉल, मेहदी हसन, युसूफ पठान, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस जॉर्डन, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, दीपक हूडा, बिपुल शर्मा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी