द. अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, खतरनाक गेंदबाज बाहर

तेज गेंदबाज पीटर सिडल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए।

By bharat singhEdited By: Publish:Tue, 08 Nov 2016 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 08 Nov 2016 02:32 PM (IST)
द. अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, खतरनाक गेंदबाज बाहर

होबार्ट (एजेंसी)। पहले टेस्ट में 177 रनों से बड़ी हार झेलने वाली मेजमान ऑस्ट्रेलिया की टीम को दूसरे टेस्ट मैच सेपहले एक और झटका लगा है। कंगारू टीम के चोटिल तेज गेंदबाज पीटर सिडल दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं।

सिडल पीठ दर्द के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए है। सपोर्ट टीम फिजियो डेविड बैकली ने कहा कि सिडल के पीठ में दर्द है जिसके चलते वे 12 नवंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने पीठ दर्द से उबरकर वापसी की थी, लेकिन उनकी यह चोट फिर उभरकर सामने आई है। उन्हें इस टेस्ट से इसलिए हटाया गया ताकि उन्हें चोट से उबरने के लिए पर्याप्त समय मिल पाए।

इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया को शॉन मार्श के पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने से बड़ा झटका लगा था। मार्श अंगुली में चोट के चलते बाहर हो चुके हैं। सिडल की चोट के कारण जॉन मैनी को टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है, जबकि एक अन्य तेज गेंदबाज जैक्सन बर्ड को स्टेंड बाइ पर रखा गया है।

आपको बता दें कि 31 साल के सिडल को फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। उनकी चोट का फिर से उभर कर आना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं है। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। मेहमान टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे की चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी