सचिन की उस डरावनी पारी को गिली आज भी नहीं भुला पा रहे

सचिन तेंदुलकर के 40 साल के होने से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने इस चैंपियन बल्लेबाज की शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 में खेली गई पारी को खास बताया। कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए तेंदुलकर ने 24 अप्रैल को अपने जन्मदिन पर शतक जमाकर भारत को जीत दिलाई थी।

By Edited By: Publish:Wed, 24 Apr 2013 01:35 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2013 01:35 PM (IST)
सचिन की उस डरावनी पारी को गिली आज भी नहीं भुला पा रहे

मोहाली। सचिन तेंदुलकर के 40 साल के होने से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने इस चैंपियन बल्लेबाज की शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 में खेली गई पारी को खास बताया। कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए तेंदुलकर ने 24 अप्रैल को अपने जन्मदिन पर शतक जमाकर भारत को जीत दिलाई थी।

गिलक्रिस्ट ने कहा कि मुझे 1998 में शारजाह का मैच याद है जब उन्होंने मैदान के चारों ओर हमारे गेंदबाजों को स्ट्रोक्स लगाकर भारत को जीत दिलाई थी। सचिन की वह पारी बेहतरीन थी। उन्होंने कहा कि सचिन एक लीजेंड हैं और उनके बारे में क्या कह सकते हैं। उन्हें जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। यह बताने पर कि वह अब 40 साल के होने वाले हैं, गिलक्रिस्ट ने कहा कि 40 के पार भी इसी तरह खेलते रहना दोस्त।

पत्रकारों ने जब सचिन के जन्मदिन को लेकर सवाल दागे तो गिलक्रिस्ट ने शुरुआत में मजाक में कहा कि क्या हर साल उनके जन्मदिन के बारे में सवाल पूछे जाएंगे। पुणे वॉरियर्स के कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि क्रिकेट प्रेमी सचिन से बेपनाह प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि जितने रन उन्होंने बनाए हैं, वह अद्भुत हैं। जो भारत नहीं आया है, वह समझ नहीं सकता कि हर बार जब सचिन मैदान पर उतरते हैं तो उन पर कितना दबाव रहता है। ऐसे में भी इतने रन बनाना वाकई में अद्भुत है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी