ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा पहला डे-नाइट टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड नवंबर में एडिलेड ओवल में पहली बार दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद के साथ डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। यह ऐतिहासिक मैच 27 नवंबर से शुरू होगा और इस साल गर्मियों में न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

By Sachin kEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 01:20 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 05:52 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा पहला डे-नाइट टेस्ट

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड नवंबर में एडिलेड ओवल में पहली बार दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद के साथ डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

यह ऐतिहासिक मैच 27 नवंबर से शुरू होगा और इस साल गर्मियों में न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट होगा। यह मैच गुलाबी कूकाबूरा गेंद से खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गर्मियों में छह टेस्ट मैचों का जो कार्यक्रम जारी किया है यह टेस्ट उसका हिस्सा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी, जिसमें बॉक्सिंग डे टेस्ट और नए साल में होने वाला मैच भी शामिल हैं। सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि डे-नाइट टेस्ट में अधिक दर्शक मैदान पर आ पाएंगे और टेलीविजन पर भी ज्यादा से ज्यादा लोग मैच देख पाएंगे।

संभावना है कि एडिलेड में टेस्ट दोपहर ढाई बजे शुरू होगा और रात साढ़े नौ बजे तक चलेगा। टेस्ट परंपरा से हटकर 40 मिनट का लंबा ब्रेक जिसे दिन के टेस्ट में 'लंच' के रूप में जाना चाहता है, वह दूसरे और तीसरे सेशन के बीच में हो सकता है और इसे 'डिनर' कहा जाएगा।
संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी