104 वर्षों के बाद इस अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी की एबी डीविलियर्स ने

वैसे तो साउथ अफ्रीकी टीम के बेहतरीन बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। मगर एक टेस्ट कप्तान के तौर पर मौजूदा टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ये रिकॉर्ड 104 वर्ष पहले बना था और अब इस

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2016 04:43 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2016 11:00 AM (IST)
104 वर्षों के बाद इस अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी की एबी डीविलियर्स ने

नई दिल्ली। वैसे तो साउथ अफ्रीकी टीम के बेहतरीन बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। मगर एक टेस्ट कप्तान के तौर पर मौजूदा टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ये रिकॉर्ड 104 वर्ष पहले बना था और अब इस लिस्ट में एबी का नाम भी शामिल हो गया।

क्या है एबी का ये रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में एबी डीविलियर्स मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए। साउथ अफ्रीकी क्रिकेट इतिहास में ऐसा 104 वर्षों के बाद हुआ जब टेस्ट टीम का कप्तान किसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुआ हो। एबी डीविलियर्स से पहले वर्ष 1912 में साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान लुइस टेनक्रेड टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद से वर्ष 2016 में साउथ अफ्रीका के टेस्ट टीम के कप्तान एबी डीविलियर्स किसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए। इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में उन्हें तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने जो रूट के हाथों कैच आउट करवाया तो दूसरी पारी में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी