भारतीय टीम में 14-15 खिलाड़ी मैच विजेता हैंः धौनी

भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में दूसरी बार एशिया कप का खिताब जीता। पहली बार भारत ने धौनी की कप्तानी में 2010 में एशिया कप जीता था, लेकिन तब यह टूर्नामेंट 50 ओवर का था। पहली बार यह टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में खेला गया और भारत ने

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 07 Mar 2016 03:15 PM (IST) Updated:Mon, 07 Mar 2016 03:46 PM (IST)
भारतीय टीम में 14-15 खिलाड़ी मैच विजेता हैंः धौनी

मीरपुर। भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में दूसरी बार एशिया कप का खिताब जीता। पहली बार भारत ने धौनी की कप्तानी में 2010 में एशिया कप जीता था, लेकिन तब यह टूर्नामेंट 50 ओवर का था। पहली बार यह टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में खेला गया और भारत ने इसमें बाजी मारी।
एशिया कप का चैंपियन बनने के बाद धौनी ने कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को धन्यवाद देना चाहिए, जिन्होंने शानदार प्लेटफॉर्म बनाकर दिया और निचले क्रम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका दिया। यह अच्छा लग रहा है कि हम टी-20 विश्व कप के लिए तैयार है।
धौनी ने अपनी टीम के युवा खिलाडि़यों जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा कि वह शानदार गेंदबाज है। उसकी गेंदबाजी में सबसे अच्छी बात यह है कि वह अच्छी यॉर्कर करता है। अगर आपको यॉर्कर नहीं आती तो फिर गेंदों में कई तरह के मिश्रण करने होते है। बुमराह को उसके अलग एक्शन की वजह से भी मदद मिलती है। इसके बाद धौनी ने हार्दिक के बारे में बताया कि वह हमारे लिए महत्वपूर्ण समय पर ओवर कर सकता है। वह शानदार फील्डिंग भी करता है। वह हमारे लिए बड़ा पैकेज है।
सीनियर खिलाडि़यों के बारे में धौनी ने कहा कि नेहरा अपना काम बखूबी कर रहे हैं, लेकिन अगर आप गौर करे तो पाएंगे कि युवराज को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजना भी मुश्किल है। मगर वह इसे समायोजित कर रहे हैं। टीम की खूबसूरती इसी बात में है कि सभी 14-15 खिलाड़ी मैच विनर है और अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेते हुए टीम को मैच जिताना चाहते हैं।
भारत में शुरु होने वाले टी-20 विश्व कप के बारे में बात करते हुए कैप्टन कूल ने कहा- हमारे पास दो अभ्यास मैच है। टी-20 विश्व कप के लिए हम तैयार है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी