क्रिकेट के भगवान ने इस अंग्रेज बल्लेबाज की तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

सचिन ने कहा कि मैंने टीवी पर जो कुछ भी देखा, उससे लगा कि रूट ने कुलदीप की गेंदबाजी का काट निकाल लिया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jul 2018 10:42 AM (IST)
क्रिकेट के भगवान ने इस अंग्रेज बल्लेबाज की तारीफ में कह दी ये बड़ी बात
क्रिकेट के भगवान ने इस अंग्रेज बल्लेबाज की तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली, प्रेट्र। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की फिरकी का काट निकालकर सीमित ओवरों में सफलता हासिल की। हालांकि भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को लगता है कि अगर घरेलू टीम एक अगस्त से शुरू हो रही आगामी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए सूखी विकेट तैयार करती है तो कुलदीप अभी भी कारगर साबित हो सकते हैं।

सचिन ने कहा कि मैंने टीवी पर जो कुछ भी देखा, उससे लगा कि रूट ने कुलदीप की गेंदबाजी का काट निकाल लिया और वाकई में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। अब कलदीप की कलाई का एक्शन एक पहेली है और मुझे नहीं लगता है कि पिच से बाहर उनकी गेंदों को ज्यादातर बल्लेबाज आसानी से खेल पाएंगे। कुलदीप को रूट ने रुककर खेलने का फैसला किया क्योंकि वह उनकी कलाई की स्थिति को पहले ही भांप ले रहे थे।

सचिन ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज कुलदीप को सही से खेल पाए हैं। इंग्लैंड में जिस तरह का मौसम है उसे देखकर कहा जा सकता है कि कुलदीप और दूसरे भारतीय स्पिनर अपना दमखम दिखाएंगे। यदि सीमित ओवरों की सीरीज जैसी विकेट सपाट और सूखी रही तो भारतीय टीम के पास अच्छे मौके होंगे लेकिन अगर विकेट पर हरी घास हुई तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज वाकई में असरदार साबित होंगे।

सचिन ने भुवनेश्वर के चोटिल होकर शुरुआती तीन टेस्ट मैचों से बाहर होने के भारत के लिए बड़ा नुकसान बताया। सचिन ने कहा कि भुवी की चोट सही मायने में भारत के लिए बड़ा आघात है। मैं उनसे बहुत उम्मीद कर रहा था। उन्होंने कुछ वर्षो से एक स्तर का खेल दिखाया है और आप उनसे वैसी ही प्रदर्शन की आशा करते हैं। वह गेंद को स्विंग कराने की अपनी क्षमता की वजह से टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के लिए एक अहम भूमिका निभाने वाले थे। और इंग्लैंड में पिछली टेस्ट सीरीज (2014) में उनके द्वारा बनाए गए रनों को भला कौन भूल सकता है। वह एक अच्छे बल्लेबाज हैं जो कि पारी के अंत में आकर अच्छी साझेदारी निभा सकते हैं लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि हमारे पास अभी भी अच्छे तेज गेंदबाज हैं।

जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति पर सचिन ने कहा कि वनडे सीरीज के डेथ ओवरों में भारत को बुमराह की ज्यादा कमी खली जिसमें वह एक चैंपियन गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छी शुरुआत की है और इस सीरीज में उनके लिए बेहतरीन मौका है। उनके दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावना है। इसलिए मैं अच्छे की उम्मीद कर रहा हूं। हालांकि सचिन का मानना है कि पहले टेस्ट में भुवनेश्वर और बुमराह के ना होने से ना तो टीम इंडिया और ना ही कप्तान विराट कोहली के मनोबल पर कोई असर पड़ेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी