आदिल राशिद की वापसी पर भड़का इंग्लैंड का ये पूर्व दिग्गज, बताया बिगडैल खिलाड़ी

आदिल ने दस टेस्ट मैचों में 42.78 के औसत से मात्र 38 विकेट लिए हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 11:26 AM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 11:30 AM (IST)
आदिल राशिद की वापसी पर भड़का इंग्लैंड का ये पूर्व दिग्गज, बताया बिगडैल खिलाड़ी
आदिल राशिद की वापसी पर भड़का इंग्लैंड का ये पूर्व दिग्गज, बताया बिगडैल खिलाड़ी

बर्मिंघम, पीटीआइ। इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट ने बिगड़ा हुआ लड़का बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं होनी चाहिए थी।

बॉयकॉट ने डेली टेलीग्राफ में अपने कॉलम में लिखा कि इंग्लैंड ने एक ऐसे खिलाड़ी आदिल राशिद को टीम में शामिल किया है जो चयन के काबिल नहीं था। वह यॉर्कशायर के लिए चार दिवसीय मैच नहीं खेल रहा है, क्योंकि इस प्रारूप में उसका दिल नहीं है, लेकिन फिर भी उसका इंग्लैंड की टेस्ट टीम में चयन कर लिया जाता है। यह बेतुका फैसला है।

वहीं यॉर्कशायर ने भी इंग्लैंड टीम के फैसले की कड़ी आलोचना की है। यॉर्कशायर की ओर से आए बयान में कहा गया कि ऐसे खिलाड़ी को टीम में जगह देने की क्या जरूरत है, जिसने लाल गेंद से खेलने के लिए मना कर दिया था। बॉयकॉट ने आगे लिखा कि वह यॉर्कशायर से आदिल की वापसी की क्या उम्मीद करें। आदिल को अपने बारे में सोचने की जगह खुद को हर परिस्थिति में ढालना सीखना चाहिए। यह फैसला उसको एक बिगड़ा हुआ लड़का बनाता है।

वॉन ने भी की थी आलोचना

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी राशिद के चयन पर सवाल खड़े किए थे। वॉन का बचाव करते हुए बॉयकॉट ने लिखा कि माइकल ने उसकी आलोचना की तो वह उन पर ही बरस पड़ा और उन्हें बदतमीज बता दिया और कहा कि कोई उनकी सुनता नहीं है। इंग्लैंड के सर्वोत्तम कप्तान और शानदार बल्लेबाज के बारे में इस तरह बोलना गलत है। वॉन इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक गिने जाएंगे।

पिछले दस वर्षो में आदिल का कोई ऐसा प्रदर्शन नहीं है जो याद किया जाए। आदिल ने दस मैचों में 42.78 के औसत से मात्र 38 विकेट लिए हैं। जो कोई भी आदिल के करीब हो। उसको आदिल को समझाना चाहिए कि अपना मुंह बंद रखे।

बेवकूफ था जो राशिद को सलाह दे रहा था : वॉन

माइकल वॉन ने फिर राशिद पर निशाना साधा। वॉन ने कहा मेरी राशिद को चार दिवसीय क्रिकेट खेलने की सलाह देना बेवकूफी था तो मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट पागल हो गया है। मैं गलत नहीं हो सकता अगर मैं किसी को अच्छे से तैयारी करने की सलाह देता हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी