झटकों के बीच उम्मीदें बनाए रखना चाहेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में आसानी से घुटने टेक देने के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप 'ए' में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी गलतियों से सबक लेकर उतरेगा। अपने नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के बिना खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले मैच में इंग्लैंड ने 48 रन से हराया। अब इस मैच को जीतकर वह सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों बनाए रखना चाहेगी।

By Edited By: Publish:Wed, 12 Jun 2013 01:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jun 2013 01:11 PM (IST)
झटकों के बीच उम्मीदें बनाए रखना चाहेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

बर्मिघम। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में आसानी से घुटने टेक देने के बाद ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप 'ए' में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी गलतियों से सबक लेकर उतरेगा। अपने नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के बिना खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले मैच में इंग्लैंड ने 48 रन से हराया। अब इस मैच को जीतकर वह सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों बनाए रखना चाहेगी।

पढ़ें : शराब पीकर वार्नर ने किया हंगामा, लग गया बैन

कमर की तकलीफ से जूझ रहे क्लार्क की निकट भविष्य में वापसी संभव भी नहीं दिख रही। ऐसे में कार्यवाहक कप्तान जॉर्ज बेली के लिए यह मैच किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर पर भी अनुशासनहीनता के आरोप में मैच खेलने पर पाबंदी लगा दी।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों क्लाइंट मैकाय, जेम्स फॉकनर और शेन वॉटसन ने इंग्लैंड को 269 रन पर रोक दिया, जबकि वह 300 रन के पार जाती दिख रही थी। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया को अपना आक्रमण और धारदार बनाना होगा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव में नहीं ला सके। बेली और हरफनमौला फॉकनर के अलावा कोई बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर सका। अधिकांश ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसे दूर तक नहीं ले जा सके। दो बार की चैंपियन को अपने टीम संयोजन पर पुनर्विचार करना होगा क्योंकि एक और हार से टूर्नामेंट में उसके लिए आगे के रास्ते बंद हो जाएंगे।

दूसरी ओर न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद हैं, जो इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर टूर्नामेंट खेल रही है। कीवी टीम ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में श्रीलंका को भी एक विकेट से मात दी है। बायें हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनागन, तेज गेंदबाज काइल मिल्स और स्पिनर नाथन मैकुलम ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। तीनों ने मिलकर श्रीलंका के आठ विकेट चटकाए। कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को उनसे इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। न्यूजीलैंड को हालांकि अपनी बल्लेबाजी पर मेहनत करनी होगी। उनके पास मार्टिन गुप्टिल के रूप में अच्छा सलामी बल्लेबाज है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में लगातार दो शतक बनाए थे। रॉस टेलर भी अच्छंी फॉर्म में चल रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी