श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में जब घटी एक अजीब घटना

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंकाई पारी के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसने सबको हैरान कर दिया। यानी श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज बोल्ड हो गए और किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को इसका पता नहीं चला। गेंदबाज तो गेंदबाज, विकेटकीपर, जिसे विकेट साफ-साफ नजर आता है, उसने भी गिल्ली गिरते हुए नहीं देखा।

By Edited By: Publish:Tue, 18 Jun 2013 09:21 AM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2013 12:01 PM (IST)
श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में जब घटी एक अजीब घटना

लंदन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंकाई पारी के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसने सबको हैरान कर दिया। यानी श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज बोल्ड हो गए और किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को इसका पता नहीं चला। गेंदबाज तो गेंदबाज, विकेटकीपर, जिसे विकेट साफ-साफ नजर आता है, उसने भी गिल्ली गिरते हुए नहीं देखा।

पढ़ें : फेसबुक पर की गई यह 'भविष्यवाणी' क्या सच है?

हैरान करने वाली यह घटना 37वें ओवर में घटी। जेम्स फॉकनर ने उस ओवर की आखिरी गेंद मैथ्यूज को डाली। मैथ्यूज उसे लेग साइड में खेलना चाहते थे, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके और गेंद ऑफ स्टंप को छू गई, जिसके कारण गिल्ली गिर गई, लेकिन इसका पता किसी को नहीं चला। गेंद स्टंप से टकराई थी, जिसके कारण आवाज आई और फॉकनर को लगा कि गेंद मैथ्यूज के पैड को छूकर गई है, इसलिए उन्होंने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की।

पढ़ें : आखिर ऑस्ट्रेलिया का इतना बुरा हाल क्यों है, जानिए 5 कारण

लाइव कमेंटरी के साथ फुल स्कोरबोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने भी एलबीडब्ल्यू की ही अपील की, लेकिन तब तक मैथ्यूज यह देख चुके थे कि उनकी गिल्ली गिर गई है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जबतक यह बात जानते और विकेट गिरने का जश्न मनाते, तबतक मैथ्यूज खुद-ब-खुद पवेलियन लौटने लगे। उन्हें पवेलियन लौटते हुए देखने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पता चला कि मैथ्यूज बोल्ड हो चुके हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी भी खुद पर हैरानी जता रहे थे कि आखिर उन्हें यह दिखा क्यों नहीं। कुछ तो इस पूरी घटना के बाद हल्की मुस्कान बिखेरने लगे।

पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया बाहर, सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगा श्रीलंका

गौरतलब है कि सोमवार को खेले गए अहम मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमीफाइनल में 20 जून को श्रीलंका की भिड़ंत भारत से होनी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी