कहीं विराट का ये फैसला, ना करा दे भारत को चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर

द. अफ्रीका के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसा फैसला लिया, जो टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर भी करवा सकता है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 11 Jun 2017 04:37 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jun 2017 07:22 PM (IST)
कहीं विराट का ये फैसला, ना करा दे भारत को चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर
कहीं विराट का ये फैसला, ना करा दे भारत को चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और द. अफ्रीका के बीच खेले जा रहे अहम मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया, लेकिन कहीं कोहली का ये निर्णय टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर का रास्ता ना दिखा दें। ये हम नहीं कह रहे हैं, ये क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कह रह हैं।

विराट के इस फैसले पर ये बोले गांगुली

विराट कोहली के पहले गेंदबाज़ी करने पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि जैसे-जैसे इस पिच पर मैच आगे बढेगा, पिच धीमी होती जाएगी। तो द. अफ्रीका को ये टॉस हारने का कोई नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि भारत ने इस विकेट पर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है और द. अफ्रीकी बल्लेबाज़ों के पास मौका है इस विकेट पर बड़ा स्कोर बनाने का।

कपिल देव ने विराट के फैसले पर बोला ऐसा

विराट कोहली के पहले गेंदबाज़ी करने पर पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करनी चाहिए थी। क्योंकि ये बड़ा मैच है और बड़े मैच में भारत को स्कोरबोर्ड पर पहले रन लगाने चाहिए थे। 

वीवीएस लक्ष्मण ने बताई कोहली के फैसले की वजह

लक्ष्मण ने भी कहा कि वो विराट कोहली के फैसले से हैरान हैं, लेकिन उन्होंने विराट के इस निर्णय के पीछे की वजह भी बताई। लक्ष्मण ने कहा कि शायद विराट की ये सोच रही हो कि वो भारत में धीमी विकटों पर खेलते हैं और उन्हें इस तरह की पिच पर खेलने की आदत है, तो शायद इसी वजह से कोहली ने ये फैसला लिया हो।

कोहली को करना होगा इस नाम को सार्थक

वैसे, विराट कोहली ने पहले गेंदबाज़़ी करने के पीछे ये वजह भी हो सकती है कि भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ दोनों ही मुकाबलों में पहले बल्लेबाज़ी की थी। पाकिस्तान के खिलाफ तो भारत को जीत मिली लेकिन श्रीलंका के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था। तो विराट ने सोचा हो कि भारत की बल्लेबाज़ तो इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो क्यों ना द. अफ्रीका को पहेल स्कोरबोर्ड पर रन लगाने का मौका दिया जाए और फिर चेज़ किया जाए। वैसे भी विराट कोहली को चेज़़ मास्टर भी कहा जाता है, तो आज उन्हें अपने इस नाम को एक बार फिर से सार्थक करना होगा और भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाना होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी