विराट कोहली का बेहद 'शर्मनाक' प्रदर्शन, सीरीज में 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाए

विराट कोहली न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए। दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कोहली एक अर्धशतक भी नहीं बना पाए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 11:47 AM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 11:50 AM (IST)
विराट कोहली का बेहद 'शर्मनाक' प्रदर्शन, सीरीज में 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाए
विराट कोहली का बेहद 'शर्मनाक' प्रदर्शन, सीरीज में 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाए

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खामोश रहा। कोहली रविवार को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले की आखिरी पारी में भी रन बनाने में नाकाम रहे। 14 रन की पारी खेलकर कोहली अपना विकेट गंवा बैठे। यह लगातार दूसरी विदेशी सीरीज है जिसमें वो रन बनाने में फेल हुए।

विराट कोहली न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए। दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कोहली एक अर्धशतक भी नहीं बना पाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली का टॉप स्कोर महज 19 रन का रहा। यह लगातार दूसरी विदेशी सीरीज रही जिसमें भारतीय कप्तान रन बनाने में नाकाम रहे।

कोहली के करियर की सबसे खराब सीरीज

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में कुल 38 रन बनाए जिसमें उनका औसत 9.50 का रहा। यह टेस्ट सीरीज में उनका दूसरा सबसे कम औसत रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 कोहली ने 9.20 की औसत से रन बनाए थे। वहीं 2014 में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने 13.40 की औसत से रन बनाए थे।

कोहली के करियर का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन

विराट कोहली आमतौर पर कभी भी किसी एक दौरे पर लगातार सीरीज में फ्लॉप नहीं होते हैं। न्यूजीलैंड के दौरे पर विराट ने तीनों फॉर्मेट में खेला लेकिन एक भी शतक नहीं बना पाए। दौरे पर कोहली के बल्ले से निकले कुल 218 रन जो उनके करियर में तीनों फॉर्मेट की सीरीज में सबसे कम स्कोर है। साल 2014 में कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट खेलते हुए 254 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड दौरे पर कोहली का प्रदर्शन 

4 मैचों की टी20 सीरीज में कोहली ने कुल 105 रन बनाए थे। जबकि वनडे सीरीज के तीन मुकाबलों में उन्होंने महज 75 रन बनाए। टेस्ट सीरीज की बात करें तो दो मैचों की चार पारियों में कोहली ने कुल 38 रन बनाए। 

chat bot
आपका साथी