कोहली ने बताया- रहाणे के इस फैसले ने निकाली कंगारुओं की हेकड़ी, पलट गई पूरी बाज़ी

धर्मशाला में विराट कोहली के ना खेलने पर टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई थी। रहाणे ने भारतीय थिंक टैंक को इस दुविधा से बाहर निकाला।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2017 02:40 PM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2017 03:06 PM (IST)
कोहली ने बताया- रहाणे के इस फैसले ने निकाली कंगारुओं की हेकड़ी, पलट गई पूरी बाज़ी
कोहली ने बताया- रहाणे के इस फैसले ने निकाली कंगारुओं की हेकड़ी, पलट गई पूरी बाज़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। धर्मशाला टेस्ट मैच से ठीक पहले ये फैसला हुआ था कि विराट कोहली इस अहम और निर्णायक मुकाबले में नहीं खेलेंगे। विराट के ना खेलने के साथ ही ये भी तय हो गया था कि इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। अब भारतीय टीम के सामने सबसे मुश्किल सवाल था और इस दुविधा से टीम मैनेजमेंट को निकाला रहाणे ने।

विराट की गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल था कि कोहली की जगह एक बल्लेबाज़ को टीम में जगह दी जाए या फिर एक अतिरिक्त गेंदबाज़ को मौका दिया जाए। विराट कोहली ने धर्मशाला में जीत के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि, ‘मैं रहाणे के पास गया और उनसे पूछा कि वो क्या चाहते हैं। इस सवाल के जवाब में रहाणे ने कहा कि वो एक अतिरिक्त गेंदबाज़ के साथ खेलना पसंद करेंगे’। इसके बाद विराट, राहणे और कोच कुंबले ने उस गेंदबाज़ की नाम पर चर्चा की। फैसला कुलदीप यादव को लेकर हुआ।

विराट ने कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के पीछे ये वजह का भी खुलासा किया। विराट ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए कुलदीप यादव एकदम नए-नवेले गेंदबाज़ होंगे तो कंगारुओं बल्लेबाज़ों के लिए वो एक पहेली की तरह होंगे। टीम इंडिया की ये सोच काम कर गई और कुलदीप यादव ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 4 अहम बल्लेबाजों के विकेट चटकाकर अपने डेब्यू को यादगार बना लिया और टीम इंडिया ने धर्मशाला में जीत दर्ज कर सीरीज़ भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी