WTC Final: ट्रेविस हेड और स्मिथ के आगे बेबस हुए भारतीय गेंदबाज, टूटा पोंटिंग-क्लार्क का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

Travis Head Steve Smith WTC Final 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से कंगारू बल्लेबाजों के नाम रहा। हेड और स्मिथ चौथे विकेट के लिए अटूट 251 रन की साझेदारी निभा चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 07 Jun 2023 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jun 2023 11:38 PM (IST)
WTC Final: ट्रेविस हेड और स्मिथ के आगे बेबस हुए भारतीय गेंदबाज, टूटा पोंटिंग-क्लार्क का 15 साल पुराना रिकॉर्ड
Travis Head Steve Smith WTC Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का पहला दिन पूरी तरह से कंगारू बल्लेबाजों के नाम रहा। भारतीय गेंदबाज शुरुआत में तो विकेट चटकाने में सफल रहे, लेकिन ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के आगे कप्तान रोहित का हर दांव पूरी तरह से फेल हुआ। स्मिथ-हेड के बीच दिन का खेल खत्म होने तक चौथे विकेट के लिए अटूट 251 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। इसके साथ ही कंगारू जोड़ी ने पोंटिंग और क्लार्क के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है।

स्मिथ-हेड ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड

डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने स्कोर बोर्ड पर 3 विकेट खोकर 327 रन लगा दिए हैं। स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड चौथे विकेट के लिए अब तक 251 रन की साझेदारी जमा चुके हैं। हेड 146 रन, तो स्मिथ 95 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों ने मिलकर पोंटिंग और माइकल क्लार्क के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए चौथे विकेट के लिए स्मिथ-हेड ने तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली है। उन्होंने इस मामले में पोंटिंग और क्लार्क को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने भारत के खिलाफ चौथे विकेट के लिए साल 2008 में 210 रन जोड़े थे।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में हेड बने पहले शतकवीर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ट्रेविस हेड पहला शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 106 गेंदों पर सेंचुरी पूरी की। हेड शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने मैदान के चारों तरफ खुलकर शॉट्स लगाए। हेड के आगे भारतीय गेंदबाजी अटैक पूरी तरह से बेबस नजर आया।

chat bot
आपका साथी