Eng vs WI: Stuart Broad ने Manchester Test में एक झटके में छोड़ा तीन पूर्व दिग्गजों को पीछे, बनाया कीर्तिमान

टेस्ट मैच की एक पारी में ब्रॉड का यह 18वां पंजा था और इस कमाल के बाद एक साथ उन्होंने तीन दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 05:48 PM (IST)
Eng vs WI: Stuart Broad ने Manchester Test में एक झटके में छोड़ा तीन पूर्व दिग्गजों को पीछे, बनाया कीर्तिमान
Eng vs WI: Stuart Broad ने Manchester Test में एक झटके में छोड़ा तीन पूर्व दिग्गजों को पीछे, बनाया कीर्तिमान

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैनचेस्टर टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके। पहली पारी में 5वां विकेट हासिल करते ही ब्रॉड ने खास कीर्तिमान बना डाला। टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में यह इस गेंदबाज का 18वां पंजा था और इस कमाल के बाद एक साथ उन्होंने तीन दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट खेला जा रहा है। पहली पारी में इंग्लैंड ने 369 रन रन बनाए और वेस्टइंडीज को 197 रन पर समेटकर 172 रन की अहम बढ़त हासिल की। इंग्लैंड को इस बड़ी बढ़त दिलाने में तेज गेंदबाज ब्रॉड का अहम योगदान रहा। उन्होंने पहली पारी में 14 ओवर में 31 रन देकर 6 विकेट हासिल किए।

5️⃣ wickets for Broad 🎉

Some terrific bowling from the seamer for his 1️⃣8️⃣th Test five-for 👏 #ENGvWI pic.twitter.com/RMS26Bpd9S

— ICC (@ICC) July 26, 2020

ब्रॉड ने तीन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

टेस्ट क्रिकेट में ब्रॉड ने 18वीं बार पांच विकेट लेने का कमाल किया है। ऐसा करते ही उन्होंने एक साथ इंग्लैंड के तीन गेंदबाज को पीछे छोड़ दिया। इस मैच से पहले 17 बार टेस्ट में पांच विकेट हासिल कर वह डेरेक अंडरवुड , ग्रीम स्वान और फ्रेड ट्रुमैन के साथ लिस्ट में शामिल था। 18वीं बार 5 विकेट झटक उन्होंने इन सबको पीछे छोड़ दिया।

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट पारी में 5 विकेट

इंग्लिश टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन के नाम टेस्ट मैच की एक पारी में 28 बार पांच विकेट झटका है। इसके बाद पूर्व दिग्गज इयान बॉथम का नाम आता है। उनके नाम 27बार एक पारी में पांच विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड था जिसे एंडरसन ने तोड़ा। सिडनी बर्न्स ने 24 बार इंग्लैंड के लिए टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लिए थे।

chat bot
आपका साथी