इंटरनेशनल मैच में हुआ बड़ा हादसा, बाल-बाल बची दर्शकों की जान, महिला की टूटी टांग

इंटरनेशनल टी-20 मैच में एक ऐसी घटना घटी जिससे मैदान में बैठे दर्शकों की जान खतरे में आ गई। एक महिला का तो पैर ही टूट गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 19 Sep 2017 05:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Sep 2017 11:15 AM (IST)
इंटरनेशनल मैच में हुआ बड़ा हादसा, बाल-बाल बची दर्शकों की जान, महिला की टूटी टांग
इंटरनेशनल मैच में हुआ बड़ा हादसा, बाल-बाल बची दर्शकों की जान, महिला की टूटी टांग

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटित हो गई जिससे सब चौंक गए। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए एकमात्र टी-20 मैच के दौरान एक अस्थायी स्टैंड का थोड़ा सा हिस्सा टूट गया। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए।

महिला का टूटा पैर

इस मैच में वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी की थी लेकिन ये घटना मैच की दूसरी पारी में घटी जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाज़ी कर रही थी। 16 सितंबर को खेले गए इस मैच में  स्थानीय समय के अनुसार करीब 09:30 बजे मैदान के उत्तर-पूर्व कोने में अस्थायी स्टैंड के फर्श का एक हिस्सा नीचे झुक गया। स्टैंड का कुछ हिस्सा टूट कर नीचे भी गिर गया जिससे एक छोटा सा गड्ढा भी बन गया। इस गड्ढ़े में गिरने के कारण एक महिला का पैर टूट गया। घटना में दो अन्य लोग भी घायल हो गए।

घटना के तुरंत बाद घायलों को मैदान के पीछे खड़ी एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। जिस समय ये घटना घटी तब उस स्टैंड में बैठकर 200 से ज़्यादा दर्शक मैच का मज़ा ले रहे थे। स्टैंड के फर्श का एक हिस्सा नीचे झुकने के बाद एहतियात के तौर पर दर्शकों को वहां से हटाकर मैदान के अन्य हिस्सों में खाली सीटों पर जगह दी गई।

(खाली स्टैंड की वीडियो)

Whole block shifted. #ENGvWIN pic.twitter.com/qcAs8GKEPt

— Christian_ W North (@ChristianCeriso) September 16, 2017

इस हादसे के बाद डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपने एक बयान में कहा है कि ‘इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के दौरान अमीरात रिवरसाइड मैदान में पूर्वोत्तर छत के फर्श का एक छोटा सा हिस्सा अस्थिर हो गया जसकी वजह से तीन लोग घायल हो गए’।

1995 में बनें डरहम के अमीरात रिवरसाइड मैदान पर अभी तक 26 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। इस मैदान पर जब भी मैच होता है तो अस्थायी स्टैंड को लगाया जाता है, लेकिन इससे पहले खेले गए किसी भी मैच में इस तरह की घटना नहीं हुई थी। हालांकि इस मैच के होने से एक हफ्ते पहले ही मैदान का अच्छी तरह से निरीक्षण किया गया था।

 

इस मुकाबले में इंग्लैंड को डबल झटका लगा एक तो इस तरह की घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की किरकिरी हुई दूसरा इस मैच में इंग्लिश टीम को वेस्टइंडीज़ के हाथों 21 रन से हार का सामना भी करना पड़ा। इस हार के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने एकमात्र टी-20 मैच की सीरीज़ को भी गंवा दिया। इस मैच में वेस्टइंडीज़ के धुरंधर बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बना दिया। गेल ऐसा करने वाले दुनिया के अकेले बल्लेबाज़ हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी