SL vs ENG: अपने आखिरी टेस्ट मैच में हेराथ ने बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

40 वर्षीय हेराथ की गॉल स्टेडियम से कुछ खास यादें जुड़ी हुई है।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 04:51 PM (IST)
SL vs ENG: अपने आखिरी टेस्ट मैच में हेराथ ने बनाया ये शानदार रिकॉर्ड
SL vs ENG: अपने आखिरी टेस्ट मैच में हेराथ ने बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद संन्यास लेने वाले श्रीलंका के महान स्पिनर रंगना हेराथ ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हेराथ ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट कर गॉल के मैदान पर अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं।

इसी के साथ वह हमवतन मुथैया मुरलीधरन (गॉल, कैंडी और एसएससी कोलंबो) तथा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (लार्ड्स) के साथ विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने किसी एक मैदान पर विकेटों का सैकड़ा पूरा किया है।

40 वर्षीय हेराथ की गॉल स्टेडियम से कुछ खास यादें जुड़ी हुई है। इस 40 वर्षीय स्पिनर के लिए यह मैदान भाग्यशाली रहा है। उन्होंने 1999 में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी तथा 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपने करियर को नई दिशा दी थी। इसी मैदान पर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी।

हेराथ ने अब तक गॉल में 19 मैचों में 100 विकेट लिए हैं। जाहिर है कि यह मैदान उनके सबसे पसंदीदा मैदानों में से एक है। उन्होंने अब तक 93 टेस्ट मैचों में कुल 431 विकेट लिए हैं। हेराथ गॉल में होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद संन्यास लें लेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी