शास्त्री ने काट दिया दादा का दांव, जहीर और द्रविड़ की होगी छुट्टी?

संभव है कि इन दोनों नियुक्तियों को रद्द भी कर दिया जाए।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Fri, 14 Jul 2017 12:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jul 2017 01:16 PM (IST)
शास्त्री ने काट दिया दादा का दांव, जहीर और द्रविड़ की होगी छुट्टी?
शास्त्री ने काट दिया दादा का दांव, जहीर और द्रविड़ की होगी छुट्टी?

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कोच पद को लेकर जारी किचकिच अभी खत्म नहीं हुई है। इस नियुक्ति में शतरंज की तरह दांव-पेंच देखे जा सकते हैं तो पल-पल बदलती बाजी भी देखने को मिल रही है। रवि शास्त्री के टीम इंडिया के कोच बनने के बाद उन्होंने बीसीसीआइ में अपने प्रभुत्व का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। 

ताजा घटनाक्रम में बीसीसीआइ ने गेंदबाजी सलाहकार जहीर खान और विदेशी दौरों के बल्लेबाजी सलाहकार राहुल द्रविड़ की नियुक्ति पर चुप्पी साध ली है। संभव है कि इन दोनों नियुक्तियों को रद्द भी कर दिया जाए। माना जा रहा है कि बीसीसीआइ ने ऐसा सीओए के कहने पर किया है। 

दरअसल, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच बनाने के साथ ही गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर जहीर खान और बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में राहुल द्रविड़ के नाम की घोषणा कर दी थी। 

कहा जा रहा था कि यह सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली ने जहीर और द्रविड़ को रवि शास्त्री के साथ रखकर उनपर लगाम लगाने की कोशिश की है। यह भी सामने आया था कि गेंदबाजी कोच के रूप में रवि शास्त्री भरत अरुण को चाहते थे तो बल्लेबाजी कोच के रूप में मौजूदा बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ को ही जारी रखना चाहते थे। 

भारतीय क्रिकेट में सुधारों को लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सीओए ने जहीर और द्रविड़ की नियुक्ति पर सवाल खड़े किए थे और इसे सीएसी के अधिकार क्षेत्र से बाहर का काम बताया था। इसके बाद सीएसी ने बीसीसीआइ और सीओए को खत लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और कहा कि उन्होंने शास्त्री की सहमति से ही जहीर और द्रविड़ की नियुक्ति की है। 

इससे पहले बीसीसीआइ ने रवि शास्त्री के नाम की घोषणा के साथ यह भी कहा था कि जहीर खान टीम के गेंदबाजी सलाहकार होंगे और राहुल द्रविड़ विदेशों दौरों पर बल्लेबाजी सलाहकार होंगे। अब बीसीसीआइ ने नया बयान जारी कर यह स्पष्ट किया है कि मुख्य कोच टीम इंडिया रवि शास्त्री के कहने पर ही उनके सपोर्ट स्टाफ पर कोई फैसला किया जाएगा। 

बीसीसीआइ की ताजा प्रेस रिलीज में अब सलाहकार के तौर पर जहीर खान और राहुल द्रविड़ का नाम नहीं है। इसमें बीसीसीआइ ने बताया है कि रवि शास्त्री का चयन उनकी उम्दा प्रेंजेंटेशन और भारतीय क्रिकेट के भविष्य को लेकर बनाए गए उनके प्लान के आधार पर हुआ है। सीएसी शास्त्री के प्रेजेंटेशन से काफी प्रभावित थी। इस दौरान सीएसी ने शास्त्री से विदेशी दौरों के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी कोच पर चर्चा की थी। इसके अनुसार टीम के विदेशी दौरों पर उसकी जरूरत के मुताबिक टीम को बोलिंग या बैटिंग कोच मुहैया कराए जाएंगे।

बीसीसीआइ ने कहा है कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी के मामले पर रवि शास्त्री, विराट कोहली और उनकी टीम को फैसला करना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी