अश्विन कर सकते है बड़ा कमाल, तोड़ सकते हैं इस कंगारू दिग्गज का ये रिकॉर्ड

कोलकाता के मैदान पर ये पहला मौका होगा जब भारत और श्रीलंका की टीम टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 14 Nov 2017 03:47 PM (IST) Updated:Tue, 14 Nov 2017 04:59 PM (IST)
अश्विन कर सकते है बड़ा कमाल, तोड़ सकते हैं इस कंगारू दिग्गज का ये रिकॉर्ड
अश्विन कर सकते है बड़ा कमाल, तोड़ सकते हैं इस कंगारू दिग्गज का ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। 16 नवंबर से भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज़ की शुरूआत हो रही रही है। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज़ से भारतीय खिलाड़ी आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। इससे पहले इन दोनों दिग्गजों ने अपनी आखिरी सीरीज़ भी श्रीलंका के खिलाफ ही खेली थी। अब भारत में खेली जाने वाली इस सीरीज़ में अश्विन एक बार फिर से असरदार साबित होकर एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं।

अश्विन हासिल कर सकते हैं ये उपलब्धि

श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में अश्विन सबसे तेज़ी से 300 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज़ बन सकते हैं। इस मुकाम को साबित करने के लिए उन्हें 8 विकेट की जरूरत है। अभी तक अश्विन ने 52 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने पांच दिन के क्रिकेट में 292 विकेट चटकाए हैं।

लिली के रिकॉर्ड को तोड़ने पर अश्विन की नज़र

मौजूदा समय में सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनिस लिली के नाम है। लिली ने 56 मैचों में 300 विकेट लिए थे। जबकि अश्विन ने अभी तक 52 टेस्ट मैचे खेले हैं जिनमें उनके 292 विकेट हैं। यानि अगर अश्विन को लिली का रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें अगले तीन टेस्ट मैच में आठ विकेट हासिल करने होंगे। अश्विन इससे पहले भी डेनिस लिली के तेज़ी से 250 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर चुके हैं। लिली ने 48 मैच में 250 विकेट लेने का कमाल किया था लेकिन अश्विन ने ये काम सिर्फ 45 टेस्ट में ही कर दिखाया। अब अश्विन के पास एक बार फिर से मौका है इस दिग्गज गेंदबाज़ के रिकॉर्ड को तोड़ने का।

श्रीलंका के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड

कोलकाता के मैदान पर ये पहला मौका होगा जब भारत और श्रीलंका की टीम टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी और अश्विन इसी मैच में ये आठ विकेट लेकर इसे अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे। अश्विन ने पिछली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 17 विकेट हासिल किए थे। अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में 38 विकेट हासिल किए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी