PAK vs ENG: जैक क्राउली बने इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज

PAK vs ENG पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जैक क्राउली ने बतौर ओपनर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने डकेट के साथ मिलकर 233 रन की साझेदारी की।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 01 Dec 2022 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2022 03:29 PM (IST)
PAK vs ENG: जैक क्राउली बने इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज
PAK vs ENG: जैक क्राउली, ओपनर बल्लेबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की है। एक दिन पहले आई खबर से फैंस को जो निराशा हुई तो वह खेल के पहले ही दिन इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दूर कर दिया।

इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली और बेन डकेट ने पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 233 रन की शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर रावलपिंडी के मैदान पर इंग्लैंड की नई तकनीक बैजबॉल का बेहतरीन नमूना पेश किया। जैक क्राउली ने 111 गेंद पर 122 रन जबकि बेन डकेट ने 110 गेंद पर 107 रन की पारी खेली।

सबसे तेज शतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज बने जैक

जैक क्राउली ने इस मैच में 86 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की। यह इंग्लैंड टीम का टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज शतक है। इंग्लैंड क्रिकेट के ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें क्राउली के इस शतक को पूरा ड्रेसिंग रूम सेलिब्रेट कर रहा है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है ड्रेसिंग रूम द्वारा बतौर ओपनर सबसे तेज शतक को सलाम।

The dressing room salutes our fastest ever Test 💯 by an opener 🙌

🇵🇰 #PAKvENG 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 pic.twitter.com/saXdOzaCeu— England Cricket (@englandcricket) December 1, 2022

इससे पहले मैच शुरू होने को लेकर थी आशंका

इससे पहले बुधवार को इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीमार होने की खबर ने सबको चौंका दिया था। आशंका इस बात की भी थी कि समय पर यह मैच शुरू नहीं हो सकेगा। लेकिन दोनों बोर्ड की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया कि मैच अपने तय समय पर ही शुरू होगा। 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विस्फोटक शुुरुआत की। जैक क्राउली और बेन डकेट ने केवल 13.5 ओवर में 100 रन जोड़े। इंग्लैंड को पहला झटका बेन डकेट के रूप में लगा। उन्हें डेब्यूटांट गेंदबाज जाहिद महमुद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

chat bot
आपका साथी