आइपीएल 9 में विकेट के पीछे का बाजीगर रहा ये खिलाड़ी

आइपीएल 9 में विकेट के पीछे अपनी बाजीगरी दिखाने के मामले में इस खिलाड़ी ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया और खुद को पहले पायदान पर खड़ा कर दिया। इस खिलाड़ी का मुकाबला महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, रिद्धिमान साहा और पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ियों से था।

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 31 May 2016 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jun 2016 05:40 PM (IST)
आइपीएल 9 में विकेट के पीछे का बाजीगर रहा ये खिलाड़ी

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। आइपीएल 9 में विकेट के पीछे अपनी बाजीगरी दिखाने के मामले में इस खिलाड़ी ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया और खुद को पहले पायदान पर खड़ा कर दिया। इस खिलाड़ी का मुकाबला महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, रिद्धिमान साहा और पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ियों से था मगर इन्होंने साबित कर दिया कि उनमें भी दम है।

कौन है विकेट के पीछे का ये बाजीगर ?

आइपीएल 9 का खिताब जीतने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद टीम के विकेट कीपर नमन ओझा ने विकेट के पीछे साबित किया कि टीम की खिताबी जीत में उनकी भी कितनी बड़ी बड़ी भूमिका रही। नमन को ऐसे-ऐसे दिग्गजों के बीच खुद को साबित करना था जो कहीं ना कहीं उनसे बेहतर माने जाते थे मगर उन्होंने किसी को भी आगे नहीं जाने दिया और विकेट के पीछे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विकेटकीपर बने।

नमन का कैसा रहा आइपीएल 9 में प्रदर्शन

हैदराबाद के लिए नमन ओझा ने इस आइपीएल में 17 मैच खेले। इन मैचों में उन्होंने विकेट के पीछे 18 शिकार किए। हैरानी की बात ये रही कि इसमें एक भी स्टंपिंग नहीं है। ये सारे विकेट उन्होंने कैच के जरिए ही हासिल किया। नमन के बाद दूसरे नंबर पर कोलकाता के विकेट कीपर रॉबिन उथप्पा रहे। उन्होंने 15 मैचों में 14 शिकार किए। तीसरे नंबर पर गुजरात के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक रहे। दिनेश ने 16 मैचों में 14 विकेट लिए। पुणे के कप्तान इस मामले में चौथे नंबर पर रहे। धौनी ने 14 मैचों में 14 विकेट लिए। पांचवें नंबर पर मुंबई के पार्थिव पटेल रहे। पटेल ने 10 मैचों में 10 विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी