अहम फैसले पर जुदा थी विराट-धौनी की राय, जानें किसकी चाल हुई कामयाब

बेंगलुरू टी20 में इंग्लैंड को 75 रनों के विशाल अंतर से हराने के पीछे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का भी दिमाग काम कर रहा था।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Thu, 02 Feb 2017 01:19 PM (IST) Updated:Fri, 03 Feb 2017 12:06 PM (IST)
अहम फैसले पर जुदा थी विराट-धौनी की राय, जानें किसकी चाल हुई कामयाब
अहम फैसले पर जुदा थी विराट-धौनी की राय, जानें किसकी चाल हुई कामयाब

बेंगलुरू, पीटीआइ। भारत ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को 75 रनों के विशाल अंतर से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस बड़ी जीत के पीछे महेंद्र सिंह धौनी का दिमाग भी काम कर रहा था। उन्होंने न सिर्फ बल्लेबाजी में 56 रनों का योगदान दिया, बल्कि अहम मौके पर कोहली को खास सलाह भी दी, जिसने भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी।

मैच के बाद टीम इंडिया के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने भी स्वीकार किया कि वह महेंद्र सिंह धौनी से सीमित ओवरों में कप्तानी के बारीक गुर सीख रहे हैं। कोहली ने कहा है कि वनडे और टी20 में उनका कप्तानी का अनुभव कम है, इसलिए उन्हें धौनी से मदद मिल रही है।

कोहली ने कहा है कि वनडे और टी20 मैचों में परिस्थितियां तुरंत बदलती हैं और तेजी से फैसले लेने होते हैं। ऐसे में कप्तानी के विराट अनुभव वाले धौनी से राय लेने में कोई बुराई नहीं है।

यह थी धौनी की राय

कोहली ने बताया कि वह यजुवेंद्र चहल के ओवर खत्म होने पर हार्दिक पांड्या से ओवर करवाना चाहते थे, लेकिन धौनी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह से गेंदबाजी कराई जानी चाहिए। नेहरा ने भी धौनी से सहमति जताई। कोहली ने ऐसा ही किया और बुमराह ने तीन गेंदों में दो विकेट लेकर मैच ही खत्म कर दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोहली ने कहा कि छोटे मैचों में ऐसी सलाहें बड़ी काम आती हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि उनके लिए कप्तानी करना नई बात नहीं है, लेकिन कप्तान को अुनभवी खिलाड़ियों की राय सुननी चाहिए। कोहली ने कहा कि तीनों फॉर्मेट में उनकी टीम में युवा खिलाडियों की भरमार है, जो काफी जोशीले हैं। उन्होंने आखिरी टी20 मैच में 6 विकेट लेने वाले यजुवेंद्र चहल की खूब तारीफ की।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी